देश दुनिया न्यूज़

पाकिस्तान के पीएम इमरान अड़े, नहीं देंगे इस्तीफा

Report Ring News

पाकिस्तान में पिछले कई दिनों से सत्ता को लेकर घमासान चल रहा है। पाक पीएम इमरान खान की कुर्सी खतरे में है। लग रहा है कि शायद उन्हें इस्तीफा देना पड़ेगा। इस बीच नेशनल असेंबली में उनके खिलाफ 25 से 28 मार्च के दौरान अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान हो सकता है।

स्थानीय रिपोर्ट्स की मानें तो इमरान के लिए आने वाले दिन बेहद संकट भरे हो सकते हैं। क्योंकि उनकी सरकार अल्पमत में आ गयी है। लेकिन तमाम मुश्किलों के बावजूद इमरान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।

उन्होंने अपने विरोधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि, मेरा इस्तीफा मांगने वाले सुन लें। मैं आखिरी बॉल तक खेलना जानता हूं। मैं इस्तीफा नहीं दूंगा। मेरे पास तुरुप के पत्ते बाकी हैं। जिन्हें देखकर दुनिया हैरान रह जाएगी।

पत्रकारों के साथ बातचीत में इमरान ने कहा, विपक्ष के पास न कहने को कुछ है और न करने को। मैं उनको बहुत बड़ा सरप्राइज देने वाला हूं। उन्होंने तो अपने पत्ते खोल दिए हैं, लेकिन मैं अपने पत्ते समय आने पर खेलूंगा। नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव आने दीजिए। फिर देखते हैं क्या होता है। ये सफल नहीं होगा।

मीडिया के साथ बातचीत में इमरान ने कहा कि चाहे जो हो जाए, मैं किसी कीमत पर इस्तीफा नहीं दूंगा। आखिरी बॉल तक मैच खेलूंगा। विपक्ष तो खुद प्रेशर में है। इससे ज्यादा मैं अभी कुछ नहीं कहूंगा।

वहीं नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर सरकार के पक्ष में खड़े दिख रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट की ओर से उन्हें संविधान के हिसाब से कार्य करने को कहा गया है।

ध्यान रहे कि संसद सत्र 21 मार्च को बुलाया जाना था, लेकिन स्पीकर ने इसे 25 मार्च तक टाल दिया। नियम के अनुसार, पार्लियामेंट का सेशन शुरू होने के तीन दिन बाद और सात दिनों के भीतर मतदान होना आवश्यक है।

ऐसे में आने वाले दिनों में पाकिस्तान में राजनीतिक हलचल बढ़ सकती है, इमरान अगर विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए तो उन्हें कुर्सी छोड़नी पड़ेगी।

 

photo courtesy- google

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.