न्यूज़

ऊर्जा निगम का लाइनमैन आठ हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

Report ring desk 

रुद्रपुर। गदरपुर में विजिलेंस टीम ने ऊर्जा निगम के लाईनमैन को आठ हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ पकड़ा है। आरोपी को विजिलेंस हल्द्वानी ले गई है। लाइनमैन बिजली मोटर के लिए कनेक्शन देने में रिश्वत ले रहा था।

गदरपुर के बकैनिया निवासी जयप्रकाश पुत्र भगनाथ पांडे ने करीब 10 दिन पहले मुख्यमंत्री पोर्टल शिकायत की थी कि उसने पिछले साल मई में ट्यूबल में विद्युत कनेक्शन लेने के लिए ऊर्जा निगम में आवेदन किया था। बार बार अनुरोध के बावजूद लाइनमैन लालदेव टालमटोल कर रहा था। कुछ दिन बाद 45 हजार लाइनमैन ने कनेक्शन का इस्टीमेट बनाया। जब इस पर उन्होंने आपत्ति जताई कि यह बहुत ज्यादा है, तब उसने उन्होंने छह अप्रैल को एस्टीमेट 17700 रुपये बनाया। उन्होंने इसे सात अप्रैल को जमा कर दिया। 29 अप्रैल को निगम ने ट्रांसफार्मर तो खेत में रख दिया, लेकिन कनेक्शन नहीं किया गया।

कनेक्शन के बदले में लाइनमैन ने आठ हजार रिश्वत के तौर पर मांगे। परेशान होकर उन्होंने सीएम पोर्टल पर शिकायत की। इस पर विजिलेंस टीम सक्रिय हो गयी और उनसे संपर्क किया। विजिलेंस टीम ने लाइनमैन लालदेव व उनके मोबाइल नम्बर को सर्विलांस पर लगा दिया था। शिकायत सही होने की पुष्टी होने पर विजिलेंस सह प्रभारी भानु प्रकाश आर्य ने प्रभारी निरीक्षक हेमचंद्र पांडे टीम के साथ बुधवार को बकैनिया गदरपुर में जयप्रकाश के घर आ गए।

टीम लाइनमैन लालदेव के आने का इंतजार करते रही। लाइनमैन देर शाम को जयप्रकाश के घर पहुंच गया। तभी टीम ने शिकायतकर्ता जयप्रकाश को आठ हजार में केमिकल पाउडर लगाकर लाइनमैन लालदेव के पास भेजा। जैसे ही लालदेव रुपए लेकर गिनने लगा तो टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published.