WhatsApp Image 2023 08 27 at 16.48.58

सुप्रसिद्ध बग्वाल मेले का शुभारंभ, 31 को खेली जाएगी बग्वाल

Report ring desk
चंपावत। सुप्रसिद्ध देवीधुरा बग्वाल मेले रविवार से शुरू हो गया है। मेले का शुभारंभ जिला पंचायतअध्यक्ष ज्योति राय ने किया। मेला 27 अगस्त से 10 सितंबर तक 15 दिन चलेगा। जबकि बग्वाल 31 अगस्त को खेली जाएगी।

शुभारंभ अवसर पर अध्यक्ष ने कहा कि माँ बाराही धाम की असीम कृपा से इस मेले को भव्य एवं सुंदर बनाने के लिए सबने मिलकर कार्य किया है, तभी यहां भारी संख्या में लोग आते हैं। उन्होंने कहा कि मेले को और भव्य एवं व्यवस्थित रूप से सम्पन्न करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं, उन्होंने इसमें सभी से सहयोग की भी अपील की। इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख पाटी सुमनलता ने कहा कि मेले का पूर्व से ही बेहतर आयोजन सभी के सहयोग से होता है और इस बार भी मेले के सफल आयोजन हेतु सभी से सहयोग की अपील उन्होंने की।

WhatsApp Image 2023 08 27 at 16.49.27
अध्यक्ष मंदिर समिति मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि मेले को मिलकर भव्य एवं सफलतापूर्वक संपन्न कराया जाएगा और आने वाले श्रद्धालुओं को सभी सुविधाओं को देने का प्रयास सबके के साथ मिलकर किया जाएगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष मंदिर समिति राजेंद्र बिष्ट ने कहा कि सभी के सहयोग से मेले में अधिक से अधिक लोग यहां आएं उसका प्रयास किया जा रहा है।

इस अवसर पर संस्कृत महाविद्यालय देवीधूरा के बच्चों, आचार्यों द्वारा वेद मंत्रोच्चार कर स्तुति प्रस्तुति की गई और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। सूचना विभाग में पंजीकृत दल जय भूमसेन थारू उत्थान समिति बनबसा के सांस्कृतिक दल द्वारा विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। पिथौरागढ़ से आए भीमराम एण्ड पार्टी द्वारा छोलिया नृत्य प्रस्तुत किए गए।

Follow us on Google News

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top