Shanti mukund1

उत्तर भारत के बच्चों के लिए नि:शुल्क होंठ-तालू सर्जरी

एसएमएच और एबीएमएसएस की संयुक्त पहल, विशेष वार्ड का उदघाटन

नई दिल्ली। शांति मुकंद अस्पताल (एसएमएच) और बैंगलोर की अखिल भारतीय महिला सेवा समाज (एबीएमएसएस)ने उत्तर भारत के गरीब बच्चों के लिए निशुल्क होंठ-तालू सर्जरी प्रदान करने के लिए संयुक्त रूप से एक विशेष वार्ड का उदघाटन किया है। इस पहल के तहत एसएमएच के अनुभवी डॉक्टर एबीएमएसएस द्वारा पहचाने गए बच्चों को मुफ्त होंठ-तालू सर्जरी प्रदान करेंगे और शांति मुकंद अस्पताल अस्पताल में सर्जरी के बाद बच्चों को पूरी तरह से ठीक होने तक देखभाल भी की जाएगी।

इस अवसर पर शांति मुकंद अस्पताल के मैनेजिंग ट्रस्टी ओ पी गुप्ता, वरिष्ठ सर्जन डॉ रविकांत सिंह, एबीएमएसएस के डॉ दुष्यंत प्रसाद, डॉ चैत्रा आनंद सहित कई गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थित रही।

होंठ-तालू का फटना एक जन्मजात समस्या है जो न केवल खाने-पीने बल्कि बोलने में भी दिक्ïकत पैदा करती है। इस समस्या को देखते हुए शांति मुकंद अस्पताल और अखिल भारतीय महिला सेवा समाज ने अपने सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम के अंतर्गत सयुक्त रूप से इस पहल शुरुवात की है। यह पहल स्वास्थ्य संबंधी असमानताओं को दूर करने में एक महत्वपूर्ण साबित होगी। यह राजधानी दिल्ली में निशुल्क सर्जरी करने वाला पहला संसथान होगा।

Shanti mukund

समारोह को संबोधित करते हुए शांति मुकंद अस्पताल से डॉ. रवि कांत सिंह ने कहा कि यह पहल हमारी समुदाय की सेवा करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है और सुनिश्चित करती है कि प्रत्येक बच्चा, उनके वित्तीय स्थिति के बावजूद, वह संरक्षण प्राप्त करे जिसका वो अधिकारी है। हम इस नेक कार्य में एबीएमएसएस के साथ साझा करने पर गर्वित हैं।

एबीएमएसएस के कार्यकारी निदेशक डॉ दुष्यंत प्रसाद, डॉ. आशीष शेट्टी और चैत्रा वी आनंद ने इस सहयोगी प्रयास को उजागर करते हुए कहा कि हमारा एसएमएच के साथ साझा दृष्टिकोण हमारी संयुक्त सामाजिक दृष्टि का प्रतिबिंब है।

Follow us on Google News

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top