न्यूज़

एक पर्ची से मजदूर की किस्मत चमकी, बन गया 80 लाख रुपए का मालिक

Report Ring Desk

केरल में एक पर्ची से मजदूर की किस्मत चमक गयी। केरल सरकार की तरफ से निकाली जाने वाली साप्ताहिक कारुण्य प्लस लॉटरी में पश्चिम बंगाल के मजदूर प्रतिभा मण्डल ने 80 लाख रुपये का इनाम जीता है।

प्रतिभा मण्डल तिरुवनंतपुरम में कंस्ट्रक्शन का काम करता है। उसने 40 रुपये की लॉटरी खरीदी और विजेता बन गया। प्रतिभा की लाॅटरी निकली तो वह खुश तो हुए और डर भी गए। उनको समझ नहीं आ रहा था कि इतनी बड़ी रकम को कैसे रखेंगे क्योंकि उनका कोई बैंक एकाउंट नहीं था।

प्रतिभा पुलिस स्टेशन गए और पुलिस से सुरक्षा मांगी। पुलिस ने कैनरा बैंक के कर्मियों को पुलिस स्टेशन बुलाया और प्रतिभा का अकाउंट खुलवाया। लॉटरी के टिकट को बैंक लॉकर में रखवाया दिया। केरल सरकार की कारुण्य प्लस लॉटरी में पहले विजेता को 80 लाख रुपये दिए जाते हैं और दूसरे विजेता को 10 लाख इसके बाद 8000 रुपये का कॉन्सोलेशन प्राइज भी दिया जाता है।

यदि किसी का 5000 रुपये से कम का लॉटरी प्राइज निकलता है तो वो केरल में किसी भी लॉटरी की दुकान से पैसे को निकाला जा सकता है और यदि 5000 रुपये से ज्यादा प्राइज निकलता है तो टिकट और आईडी प्रूफ को गवर्नमेंट लॉटरी आफिस या बैंक में दिखाना होता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published.