न्यूज़

झुग्गी झोपड़ियों में लगी आग, गरीब बेहाल

Report Ring Desk

हल्द्वानी। हल्दूचैड़ उपखनिज निकासी गेट मोटाहल्दू के पास बने गौला मजदूरों की झुग्गी झोपड़ियों में अचानक आग लग गई। आग से करीब 2500 मजदूरों की 200 से अधिक झोपड़ियां जल गई।

मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। मौके पर पहुंचे वन अधिकारियों ने मदद का भरोसा दिया। वहीं प्रशासन से कोई मदद नहीं मिलने पर मजदूर खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं।

जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने पानी के टैंकर से खुद ही आग पर काबू पाने की बहुत कोशिश की। मगर फिर भी मजदूरों का सारा सामान जलकर खत्म हो गया। वहीं हल्दूचौड़ चौकी लालकुआं कोतवाली पुलिस और डीएलएम मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग लगने की जानकारी लोगों से ली।

बताया गया कि गनीमत यह रही कि अग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन मजदूरों की नकदी, जेवर,राशन, बिस्तर, कपडे़,अनाज आदि सामान जलकर नष्ट हो गया। वही काम करने वाले लक्ष्मी ने बताया कि वह अपने दो छोटे बच्चों के साथ यहां रहती हैं और इस सीजन की सारी कमाई आग में जल गई है।

घटना के बाद शहर की कुछ समाजसेवी संस्थाओं ने मौके पर जाकर लोगों का हाल भी जाना। साथ ही उन्हें राशन व कपड़ेए बिस्तर भी उपलब्ध करवाए।



Leave a Reply

Your email address will not be published.