धर्म कर्म

इस बार की जन्माष्टमी ‘स्वागतम कृष्णा’ थीम के साथ वर्चुअली मनाई जाएगी

Report ring desk

नई दिल्ली। देश में महामारी की वर्तमान स्थिति और इसके भयावहता के कारण अनिश्चितता और सुरक्षा को देखते हुए इस्कॉन बैंगलोर 11 और 12 अगस्त को कई गतिविधियों की श्रृंखला के साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 2020 को वर्चुअल रुप में मनाएगा।

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ‘स्वागतम कृष्णा’ नामक डिजिटल उत्सव का आयोजन किया गया है जिसमें लोग उनके घरों के भीतर सुरक्षित रहते हुए वर्चुअल तरीके से इस उत्सव में भाग ले सकते हैं।

स्वागतम कृष्णा 40 घंटों का कार्यक्रम होगा जिसे इस्कॉन बैंगलोर के यू-ट्यूब चैनल इन्स्टाग्राम और फेसबुक पर दुनियाभर के लाखों दर्शकों के लिए वेबकास्ट किया जाएगा। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी इस्कॉन बैंगलोर द्वारा मनाया जाने वाला सबसे महत्वपूर्ण उत्सव है जिसमें लाखों की संख्या में भक्त दिव्य आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए मंदिर में आते हैं।

देश और दुनियाभर में वर्तमान की निराशा और हताशा की परिस्थिति में सकारात्मकता और आशावाद को फैलाने के लिए महत्वपूर्ण हस्तियां और प्रख्यात कलाकार उनके विचार और महत्वाकांक्षाएं साझा करने के लिए इस कार्यक्रम में सहभागी होंगे। मंदिर प्रबंधन भक्तों से इस उत्सव को ऑनलाइन देखने और सुरक्षित और स्वस्थ रहने का आग्रह करता है। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 6.30 बजे नौका विहार, बोट फेस्टीवल के लाइव वेबकास्ट के साथ होगी,जिसके बाद सुबह 7.45 बजे भव्य अभिषेकम होगा। इसके साथ ही कई उल्लेेखनीय चर्चासत्र और प्रदर्शन,परफॉर्मेन्स भी आयोजित किए गए हैं।

इसके अलावा प्रेरणादायक संदेश का वर्चुअल सत्र और संगीत कार्यक्रम होंगे जिसमें कई नामी विभुतियां जैसे हेमा मालिनी, अनुपम खेर, डॉ. कस्तुरीरंगन, सेफ संजीव, भारत रत्न सुब्बुलक्ष्मी सहित अक्षय पात्र फाउंडेशन के अध्यक्ष मधु पंडित दासा इत्यादि रहेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published.