coroana
न्यूज़

पालिका की पर्यावरण मित्र निकली कोरोना पाॅजिटिव

By Naveen Joshi

खटीमा। नगर पालिका में शनिवार को हुए रैपिड एंटीजन टेस्ट में 40 वर्षीय पर्यावरण मित्र महिला कोरोना पाॅजिटिव पाई गई है, जिसे रुद्रपुर स्थित कोविड सेंटर भेजा जा रहा है।

बता दें कि क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी कार्यालयों के साथ ही सरकारी कर्मियों और उनके परिजनों के रैपिड एंटीजन टेस्ट करने शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में जहां शुक्रवार को जल संस्थान के 45 और तहसील के कुल 13 कर्मचारियों के रैपिड एंटीजन टेस्ट किए, जिसमें से एसडीएम का अर्दली कोरोना पाॅजिटिव पाया गया। वहीं शनिवार को पालिका कर्मचारियों के रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए। मेडिकल सर्विलांस प्रभारी डाॅ.संदीप मिश्रा ने बताया कि नगर पालिका में 32 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई, जिसमें वाल्मीकि बस्ती निवासी महिला की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है, यह महिला पर्यावरण मित्र है, उसे रुद्रपुर भेजा जा रहा है। तहसीलदार यूसुफ अली ने बताया कि महिला के निवास स्थल वाल्मीकि बस्ती को कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

कंटेनमेंट जोनों और क्वारंटीन सेंटरों को किया जा रहा सेनेटाइज

खटीमा। कंटेनमेंट जोनों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए प्रशासन के आदेश पर नगर पालिका ने शनिवार से शहर के सभी कंटेनमेंट जोनों और क्वारंटीन सेंटरों को सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया है। पालिका ईओ धर्मानंद शर्मा, सफाई निरीक्षक विजय कुमार और नोडल अधिकारी सुभाष कुमार की देखरेख में क्वारंटीन सेंटर आईटीआई नदन्ना, एटीएस खटीमा और लायंस पब्लिक स्कूल में सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया। इसके बाद टीम ने कंटेनमेंट जोन बनाए गए वार्ड नंबर 19,14,16,20 और 9 में सैनिटाइजर का छिड़काव किया। ईओ शर्मा ने बताया कि अभियान रविवार को भी चलेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published.