न्यूज़

आईसीयू निर्माण में खामी देख भड़के सीएमओ

तत्काल प्रभाव से लगाई रोक, जेई को नक्शे के साथ तलब किया

By Naveen Joshi

खटीमा। मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.डीएस पंचपाल ने शुक्रवार को नागरिक चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वह अस्पताल के आईसीयू निर्माण में खामी देख भड़क गए और तत्काल प्रभाव से निर्माण कार्य पर रोक लगा दी। उन्होंने जेई को आईसीयू के नक्शे के साथ रुद्रपुर तलब किया है।

नागरिक चिकित्सालय में इन दिनों आईसीयू का निर्माण कार्य किया जा रहा है, जिसे पाॅलीप्लेक्स कंपनी द्वारा बनाया जा रहा है। इसका शुक्रवार को सीएमओ डाॅ.पंचपाल ने निरीक्षण किया। आईसीयू में शौचालय निर्माण होने पर उन्होंने आश्यर्च जताया। कहा कि शौचालय की आईसीयू के अंदर क्या जरूरत, इसका निर्माण बाहर होना चाहिए। इसके अलावा मेन गेट को भी मजदूरों द्वारा बंद किया जा रहा था, जिसे सीएमओ ने रुकवा दिया।

कहा कि इससे मरीजों को आने-जाने में परेशानी होगी। अलग-अलग कमरे बनाने को लेकर भी सीएमओ ने आपत्ति जताई। कहा कि एक हाॅल बने, जिससे सभी मरीजों को एक साथ देखने में आसानी हो। इस दौरान कई अन्य छोटी-बड़ी खामियां मिलने और मानकों के अनुसार आईसीयू नहीं बनने पर उन्होंने निर्माण कार्य रुकवा दिया। साथ ही मौके पर मौजूद मुंशी को जमकर डांटा और जेई को आईसीयू के नक्शे के साथ रुद्रपुर तलब किया। सीएमओ ने आम जनता से भी सामाजिक दूरी बनाने, मास्क पहनने और बेहद जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की। इस दौरान सीएमएस डाॅ.सुषमा नेगी, डाॅ.पीके ठाकुर, डाॅ.वीपी सिंह, एनके गोस्वामी, केएस वल्दिया, प्रेम सिंह आदि थे।

अस्पताल के अंदर बुलेट खड़ी देख सीएमओ हुए नाराज

खटीमा। निरीक्षण के दौरान सीएमओ डाॅ.पंचपाल की नजर अस्पताल के अंदर इमरजेंसी रूम के पास वाली गली में खड़ी एक बुलेट बाइक पर पड़ी। उन्होंने इस बाबत जानकारी ली तो पता चला कि बाइक अस्पताल में कार्यरत एक फार्मेसिस्ट की, जो अक्सर यहीं खड़ी रहती है। इस पर सीएमओ नाराज हो गए। बोले, अस्पताल के अंदर बुलेट रखने की जगह नहीं है। इसे तत्काल यहां से हटाएं और घर पर खड़ी करें। अगर यह दोबारा यहां खड़ी दिखाई दी तो वह कानूनी कार्रवाई करेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published.