न्यूज़

कोरोना को मात देकर घर लौटा योद्धा

 उड़ीसा के एक टीवी पत्रकार कोरोना से जंग जीतने में कामयाब रहे हैं। अब वह जल्द ही काम पर लौटना चाहते हैं।

By Suresh Agrawal, Kesinga, Odisha

यहाँ से बलांगीर जाकर न्यूज़-18 चैनल के लिये बतौर बलांगीर ज़िला प्रतिनिधि काम करने वाले चन्द्रभानु मोलणा ने कोविड-19 को मात दे दी है और वह स्वस्थ होकर अपने घर लौट गये हैं। इस प्रकार कोरोना को मात देने वाले वह अंचल के प्रथम मीडिया कोरोना योध्दा बन गये हैं। ज्ञातव्य है कि चन्द्रभानु द्वारा गत 16 जुलाई को स्वेच्छा से अपना स्वैब टेस्ट कराये जाने पर उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था एवं 17 जुलाई से वह बलांगीर स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती थे और 26 जुलाई को स्वस्थ घोषित किये जाने के बाद वह अपने घर लौट गये हैं, जहाँ चिकित्सकों द्वारा उन्हें और दो सप्ताह के होम कवॉरंटिन में रहने की सलाह दी गयी है। उनके स्वस्थ होने पर बलांगीर ज़िला पत्रकार संघ द्वारा ख़ुशी का इज़हार किया गया है।

इस मौके पर पत्रकार संघ अध्यक्ष हरिनारायण पुझारी, सचिव बलराम मिश्र के अलावा शरत महाकुड़, दीपक पुरोहित तथा चित्तरंजन मिश्र जैसे संघ के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा अस्पताल के बाहर उनका अभिनन्दन किया गया। ज्ञातव्य है कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चन्द्रभानु के साथ-साथ केसिंगा स्थित उनके परिजनों को भी एक सप्ताह के होम कवॉरंटिन में रखा गया था एवं 26 जुलाई शाम को ही उन्हें भी संगरोध से मुक्त कर दिया गया है।

बलांगीर कोविड अस्पताल में दस दिन के संगरोध पर अपने अनुभव साझा करते हुये चन्द्रभानु ने नवभारत को बतलाया कि -अपना कर्तव्य निर्वहन करते समय कोई भी संक्रमित हो सकता है, परन्तु किसी भी हाल में उसे हतोत्साहित नहीं किया जाना चाहिये, बल्कि उसकी हौसलाअफ़ज़ाई की जानी चाहिये। उन्होंने कोविड अस्पताल के चिकित्सकों एवं तमाम स्टाफ़ के सेवाभाव एवं मरीज़ों के प्रति उनके सकारात्मक रवैये की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने आशा जताई कि स्वस्थ होने के बाद अब वह दोगुने उत्साह के साथ अपनी ड्यूटी निभाएंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published.