20220815 112219

एनीथिंग विल डू’ ने सरस्वती विद्या मंदिर मऊवाला में स्थापित की कंप्यूटर लैब, 12 कंप्यूटर दिए

Report ring desk 

देहरादून। स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर गैर सरकारी संस्था ‘एनीथिंग विल डू ‘ ने सरस्वती विद्या मंदिर मऊवाला में कंप्यूटर लैब का शुभारंभ किया। स्कूल को लैब के लिए संस्था ने 12 कंप्यूटर दिये। इस कंप्यूटर शिक्षण केंद्र का शुभारम्भ संस्था की सह संस्थापक श्रीमती दीक्षा सती ने किया। उन्होंने बताया कि यह संस्था का दसवां प्रशिक्षण केंद्र है।

 

2

कार्यक्रम में बताया गया कि कंप्यूटर शिक्षण केंद्र का उद्देश्य उत्तराखंड के बच्चों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ना है और उन्हें पढ़ाई के अतिरिक्त ज्ञान विज्ञान, देश.विदेश, करियर काउंसलिंग, मोटिवेशनल, मास्टर क्लासेस प्रदान करना है । यह शिक्षण केंद्र इंटरनेट के जरिए गैर सरकारी संस्था ‘ एनीथिंग विल डू ‘ के 300 स्वयंसेवकों के साथ जुड़ जाएगा ।

4

श्रीमती दीक्षा ने उद्घाटन समारोह के दौरान अभिभावकों और बच्चों को संबोधित करते हुए कहा उनके अनुसार उत्तराखंड में पलायन को रोकने के लिए बच्चों की स्कूल से ही शुरूआती रूप से रचना करनी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि संघ के विद्यालयों के सिद्धांत और पढ़ाई का ढंग विदेशी कान्वेंट पद्धति से कहीं बेहतर है। गौरतलब है श्रीमती दीक्षा भी विवेकानंद विद्या मंदिर रानीखेत से पढ़ चुकी है। उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि पुरातन छात्रों को अपने विद्यालयों की तरफ रूख कर यथायोग्य सहायता करनी चाहिए जिससे विद्यालय पूर्ण रूप से मौजूदा वक्त के साथ कदम ताल कर सकें।

Follow us on Google News

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top