न्यूज़

सत्रहमील चौकी में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

  • एसडीएम और सीओ ने किया अति संवेदनशील चौकी का निरीक्षण
  • चौकी के बार्डर पर अस्थायी बैरियर भी लगाया

By Naveen Joshi

खटीमा। यूपी सीमा पर स्थित अति संवेदनशील सत्रहमील चौकी का एसडीएम और सीओ ने निरीक्षण किया। इस दौरान वहां अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के साथ ही हल्दीघेरा स्थित चौकी के बार्डर पर अस्थायी बैरियर लगाया।

सीमा पर स्थित सत्रहमील पुलिस चौकी का क्षेत्रफल करीब 35 किमी से अधिक है और स्टाफ के नाम पर यहां सिर्फ एक एसआई और चार कांस्टेबल तैनात हैं, जिसमें से एक कांस्टेबल विशेष पुलिस बल के साथ बैरियर पर तैनात रहता है और एक कांस्टेबल रात्रि गश्त करता है। सिर्फ दो कांस्टेबलों के सहारे पुलिस चौकी संचालित की जा रही है। स्टाफ की कमी के कारण बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच भी सही प्रकार से नहीं हो पा रही थी। साथ ही आपराधिक वारदातें होने पर स्टाफ की कमी बेहद खलती है।

इस पर एसडीएम निर्मला बिष्ट, सीओ महेश बिंजौला और तहसीलदार यूसुफ अली ने सत्रहमील पुलिस चौकी का निरीक्षण किया। उन्होंने हल्दीघेरा में देवहा पुल के रेलवे क्रॉसिंग गेट पर बनी सिंचाई विभाग की खस्ताहाल बिल्डिंग में स्थायी बैरियर बनाने का निर्णय लिया और राजस्व विभाग की टीम से भूमि की पैमाइश कराई, लेकिन भूमि पर यूपी सिंचाई विभाग का कब्जा होने की वजह से पैमाइश नहीं हो सकी।

एसडीएम ने बताया कि भूमि पर यूपी सिंचाई विभाग का कब्जा होने के कारण यह मामला शासन स्तर का है, लेकिन हल्दीघेरा में जहां पर पुलिस चौकी का बाॅर्डर है, वहां पर स्थायी बैरियर बनाने के साथ ही बैरियर का सौंदर्यीकरण किया जाएगा, जिससे पुलिस और डाॅक्टरों की टीम को दिक्कतें न हो। सीओ ने बताया कि चौकी के पीछे की वर्ग चार की भूमि पर नई बिल्डिंग बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। इस दौरान सत्रहमील चौकी प्रभारी सुरेंद्र प्रताप बिष्ट, लेखपाल मोइनुद्दीन, कांस्टेबल हरेंद्र थापा, सुरेश चंद आदि मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published.