cyber-thugs-flew-big-money-from-civil-judge-s-account-know-how-it-was-cheated
यूथ

फर्जी वेबसाइट बनाकर परीक्षा करवाई और सर्टिफिकेट भी किये जारी

Report ring desk

देहरादून। संस्कृत शिक्षा परिषद, उत्तराखंड की फर्जी वेबसाइट बनाकर छात्र -छात्राओं से मोटी रकम ठगने का मामला सामने आया है। साइबर ठगों ने ऑनलाइन परीक्षा करवाकर छात्र-छात्राओं को सर्टिफिकेट भी जारी कर दिए। शिक्षा परिषद की शिकायत पर साइबर क्राइम पुलिस ने  मुकदमा दर्ज किया है।

शिक्षा परिषद को जाली वेबसाइट बनाने और वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा शुल्क, प्राइवेट अभ्यर्थियों के शुल्क, पूरक परीक्षा शुल्क, डुप्लीकेट सर्टिफिकेट, अंकपत्र, माइग्रेशन, पंजीकरण कार्ड, पुन: मूल्यांकन आदि के नाम पर पैसे वसूले जाने की शिकायत मिली थी।

विभाग ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम थाने में की। विभाग के अनुसार फर्जी वेबसाइट बनाकर शुल्क के नाम पर पैसे वसूलने का काम दो से तीन सालों से चल रहा है। हालांकि, इस मामले में किसी छात्र -छात्राओं ने शिकायत नहीं की है।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर संबंधित वेबसाइट संचालित करने वाली कंपनी से संपर्क कर विवरण प्राप्त कर लिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुकदमा दर्ज कर विवेचना संबंधित जिले को भेजी गई है। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही पता लग सकेगा कि उन्होंने अब तक कितने छात्र.छात्राओं की ऑनलाइन परीक्षा करवाकर उन्हें जाली सर्टिफिकेट भेजे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *