न्यूज़

बिना पर्चे के रेमडेसिविर बेचते पकड़ा, मेडिकल स्टोर का लाइसेंस हो निलंबित

Report ring desk
हल्द्वानी। दवाओं की कालाबाजारी की शिकायत पर पुलिस और ड्रग इंस्पेक्टर ने प्राइवेट अस्पताल के मेडिकल स्टोर में छापा मारा। इस दौरान बिना बिल के रेमडेसिविर बेचने की पुष्टि हुई। पुलिस ने मौके पर मिले डॉक्यूमेंट को सील कर दिया। मेडिकल स्टोर के लाइसेंस निलंबन की संस्तुति भी की गई है।

मुखानी थाना क्षेत्र स्थित निजी अस्पताल में रेमडेसिविर के कालाबाजारी की शिकायत प्राप्त हुई थी। मुखानी थानाध्यक्ष सुशील कुमार व ड्रग इंस्पेक्टर मीनाक्षी बिष्ट ने संयुक्त टीम बनाकर सोमवार रात 11 बजे अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल के शोर बेली मेडिकल स्टोर पर निरीक्षण के दौरान रेमडेसिविर बेचने की पुष्टि हुई, लेकिन उसका बिल नहीं बनाया गया था।

मेडिकल स्टोर संचालक का कहना है कि एक व्यक्ति जल्दबाजी में आया और इंजेक्शन लेकर चला गया। जिस कारण वह जल्दबाजी में बिल नहीं बना सके। जबकि पुलिस का कहना है कि रेमडेसिविर की बिक्री बिना किसी डॉक्टरी सलाह के की गई थी। साथ ही इंजेक्शन या किसी भी दवा की बिक्री के लिए डॉक्टर का पर्चा होना आवश्यक है।
एसओ सुशील कुमार ने बताया कि मौके पर मिले डॉक्यूमेंट को सील कर दिया गया है। इसी के साथ मेडिकल स्टोर के लाइसेंस निलंबन की संस्तुति भी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *