न्यूज़

सांड ने किया स्कूटी सवार समेत एक दर्जन लोगों पर हमला

एक की हालत गंभीर, लावारिस जानवरों के साथ ही सांड बने परेशानी की वजह

By Naveen Joshi

खटीमा। लावारिस जानवरों के साथ ही अब नगर में घूमते सांड लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं। नगर में घूम रहे एक सांड ने सोमवार को एक स्कूटी सवार पर हमला कर दिया, वहां मौजूद लोगों ने सांड को डंडे मारकर भगाया, जिससे स्कूटी सवार की जान बच गई, इसके अलावा सांड ने पिछले दो दिनों के अंदर एक दर्जन से अधिक लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। इसमें से एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है। बाद में पशु चिकित्सा विभाग और नगर पालिका ने सांड को बेहोश कर पूरनपुर रोड पर सूखा के पास जंगल में छोड़ दिया।

क्षेत्र के किसान काफी समय से खेतों में घुसकर फसल चौपट कर रहे लावारिस पशुओं से परेशान हैं, ये जानवर रात में खेतों में घुसने के साथ ही साथ ही झुंड बनाकर सड़कों पर घूमते हैं, जिससे दुर्घटनाएं भी बढ़ती जा रही है।

पिछले दो-तीन माह के अंदर ही दो लोगों की इन लावारिस जानवरों से टकराने से मौत हो चुकी है, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। वहीं, पिछले दो दिनों से शहर में घूम रहे एक सांड ने मुख्य चौराहे से लेकर राजीवनगर तक आतंक मचाया। रविवार को तहसील रोड पर एक व्यक्ति पर हमला करने के बाद यह सांड सोमवार को राजीवनगर पहुंचा।

यहां उसने एक स्कूटी सवार पर अचानक हमला बोल दिया, आसपास खड़े लोगों के डंडे से मारने पर सांड उनकी तरफ भी दौडा, लेकिन बाद में लोगों ने किसी तरह सांड को वहां से खदेड़ दिया, इससे स्कूटी सवार की जान बच गई, इसके अलावा सांड ने एक दर्जन लोगों पर भी हमला किया, जिसमें से राजीवनगर निवासी इकरार (50) की हालत गंभीर हो गई, उसे 108 वाहन से हल्द्वानी अस्पताल भेजा गया है। 

बता दें कि नगर में करीब एक दर्जन से अधिक सांड हैं, जो लोगों की जान के दुश्मन बनते जा रहे हैं। इन सांडों की वजह से लोग बाजार आने से भी कतराने लगे हैं, बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन और पालिका की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published.