WhatsApp Image 2023 09 19 at 19.09.45

मानसखण्ड मन्दिर माला योजना के तहत कैंची धाम बनेगा हाईटैक

Report ring desk

भवाली। मानसखण्ड मन्दिर माला योजना के अन्तर्गत पर्यटन को बढावा देने के लिए कैंचीधाम मन्दिर के प्रस्तावित मास्टर प्लान व सौन्दर्यीकरण के सम्बन्ध में मंगलवार को कैंचीधाम मन्दिर परिसर में आयुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों एवं मन्दिर समिति के साथ समीक्षा की गई।
आयुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री के शीर्ष प्राथमिकता है कि कैंची धाम में मास्टर प्लान बने श्रद्धालुओं को कैसे हम हाईटेक सुविधा दे सकते हैं। उसको देखते हुये मास्टर प्लान के तहत सभी विभागों के अधिकारियों व मन्दिर समिति के पदाधिकारियो के साथ प्रस्तावित डीपीआर के सम्बन्ध में वार्ता की गई। उन्होंने कहा कि जो डीपीआर बने उसमें सभी विभागों का समन्वय व सहभागिता हो। उन्होंने कहा डीपीआर भविष्य के दूरगामी परिणामों को देखते हुये बनाई जाए।

WhatsApp Image 2023 09 19 at 19.09.44

आयुक्त ने कहा कि मन्दिर में एक नया ब्रिज बनाया जायेगा। शिप्रा नदी पर एलिएन बनाये जायेंगे जिससे भूकटाव रूकेगा। उन्होने कहा बाईपास सर्वे कर लिया गया हैै शीघ्र ही एलाइमेंट का कार्य किया जायेगा साथ ही मन्दिर परिसर में हाईटेक पार्किग की सुविधा के साथ ही श्रद्धालुओं हेतु हाईटेक शौचालय, गार्डन, व्यू प्वाइंट मास्टर प्लान के तहत बनाये जायेंगे।
समीक्षा के दौरान सभी विभागीय अधिकारियों के साथ ही मन्दिर समिति के सदस्यों द्वारा भी सुझाव दिये गये। इसके बाद आयुक्त ने कैंचीधाम मन्दिर का स्थलीय निरीक्षण किया।
समीक्षा के डीआईजी योगेश सिंह रावत, जिलाधिकारी वंदना, मुख्य वन संरक्षक पीके पात्रो, एसएसपी पीएन मीणा, एएसपी डा0 जगदीश चन्द्र, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय के साथ ही मन्दिर समिति के सचिव आलोक चोपडा, शैलेस साह, ओम प्रकाश, जया प्रसादा, अश्वनी कुमार, प्रधान पंकज निगल्टिया के साथ ही लोनिवि, वन विभाग, सिचाई, राजस्व आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Follow us on Google News

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top