न्यूज़

आनलाइन ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का भंडाफोड़

Report ring desk

चंपावत। इंटरनेट से वाहन बेचने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के दो अंतरराज्यीय साइबर अपराधियों को पुलिस ने हरियाणा के मेवात और राजस्थान के अलवर से गिरफ्तार किया है।

वर्ष 2020 में चम्पावत जिले के थाना लोहाघाट के थुवा निवासी रवि मेहरा पुत्र मिलाप सिंह के बैंक खाते से साइबर ठगों द्वारा आनलाइन स्कूटी बेचने के नाम पर 57 हजार रुपये की धोखाधड़ी की थी। इस मामले में लोहाघाट थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ 420 और आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस टीम ने साइबर सेल की मदद से अज्ञात आरोपियों की पहचान की। पता चला कि आरोपी हरियाणा के मेवात व राजस्थान के अलवर में रह रहे हैं।
आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उपनिरीक्षक हरीश कुमार के नेतृत्व में एक टीम मेवात और उपनिरीक्षक तेज कुमार के नेतृत्व में दूसरी टीम अलवर गई। पुलिस ने आरोपी राशिद खान (27) पुत्र जैकम निवासी मनोता जमालगड़, थाना पुनहाना, जिला मेवातए हरियाणा तथा साबिर अहमद (25द्) पुत्र रहमत खान निवासी दौलत नगर माजरा, अलवर, राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को शनिवार को चम्पावत कोतवाली लाया गया जहां से कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। एसपी लोकेश्वर सिंह ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों आरोपित अलवर व मेवात में स्थानीय गिरोह टटलू गैंग नाम से विख्यात हैं।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published.