देश दुनिया न्यूज़

दुनिया भर में 1.90 करोड़ से अधिक लोग कोरोना की चपेट में

अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार अब तक दुनिया भर में कोविड-19 से संक्रमित मरीज़ों की तादाद 1 करोड़ 90 लाख 7938 जा पहुंची है। जबकि मरने वालों की संख्या 7 लाख 13 हज़ार को पार कर गयी है।  

Report Ring News

कोरोना वायरस का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। विश्व के कई देशों में कोविड-19 के संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।

  अमेरिका में कोरोना की स्थिति सबसे गंभीर बतायी जाती है। अमेरिका में अब तक कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या 48 लाख 81 हज़ार से ज्यादा पहुंच चुकी है। जबकि मरने वालों का आंकड़ा एक लाख 60 हज़ार के पार हो गया है। वहीं ब्राजील, भारत, रूस, दक्षिण अफ्रीका, मैक्सिको और पेरू में भी वायरस का संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा है। इंडिया की बात करें तो अब तक 20 लाख से अधिक लोग वायरस से प्रभावित हो गए हैं। जबकि 41 हज़ार से अधिक की जान जा चुकी है। हालांकि एक अच्छी खबर है भारत में मरीज़ों के ठीक होने की दर काफी ऊंची है। क्योंकि अब तक 13 लाख 78 हज़ार से ज्यादा मरीज़ ठीक हो चुके हैं। जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 6 लाख से अधिक है।

 

उधर अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार अब तक दुनिया भर में कोविड-19 से संक्रमित मरीज़ों की तादाद 1 करोड़ 90 लाख 7938 जा पहुंची है। जबकि मरने वालों की संख्या 7 लाख 13 हज़ार को पार कर गयी है।  

 



Leave a Reply

Your email address will not be published.