न्यूज़

उत्तराखण्ड के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी

Report ring Desk

नई दिल्ली। म्यर पहाड़ उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति विनोद नगर एवं उत्तराखण्ड की अन्य सामाजिक संस्थाओं और क्षेत्र वासियो की ओर से चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। पूर्वी दिल्ली के वेस्ट विनोद नगर स्थित बद्रीनाथ मंदिर प्रांगण में रविवार शाम को सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने के लिए श्रद्धांजलि सभा रखी गई थी। श्रद्धांजलि सभा में उत्तराखण्ड के सैकड़ों लोगों ने जनरल बिपिन रावत को याद कर उनकी तस्वीर में फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

म्यर पहाड़ उत्तराखण्ड सांस्कृतिक समिति के कार्यकर्ताओं ने समिति के कार्यालय ई ब्लाक से सीडीएस जनरल बिपिन रावत के पोस्टर और तिरंगे हाथ में पकड़कर श्रद्धांजलि सभा तक पैदल मार्च किया। पैदल मार्च में ‘जनरल बिपिन रावत अमर रहे’, ‘जब तक सूरज चांद रहेगा, बिपिन रावत जी आपका नाम रहेगा’, नारे लगाए। समिति के कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि सभा में पहुंचकर उनकी तस्वीर पर फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और दो मिनट का मौन धारण किया। श्रद्धांजलि सभा में जनरल रावत के द्वारा राष्ट्र के लिए किए गए कार्यो और पहाड़ के प्रति उनके प्रेम को याद किया गया। जनरल रावत ने अपनी जन्मभूमि और पहाड़ के लोगों के लिए जो सपने देखे थे, उन्हें भी याद किया गया गया। श्रद्धांजलि सभा में जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत एवं हेलीकाप्टर हादसे में मारे गए शहीदों को श्रद्धांजलि देकर याद किया गया।

म्यर पहाड़ उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति के अध्यक्ष कुन्दन भैंसोड़ा ने श्रंद्धाजलि देते हुए कहा कि जनरल साहब को उनके पराक्रम, युद्ध कौशल व राष्ट्र भक्ति के लिए हमेशा याद किया जायेगा। श्रद्धांजलि सभा में कुन्दन भैंसोड़ा, गणेश गैड़ा, सुरेश विनोली, योगेश जोशी, दीवान कार्की, महेश असवाल, धन सिंह भैंसोड़ा, किशन सिंह विष्ट, उदय ममगई राठी, खीम सिंह महर, दीवान अधिकारी, विशन सिंह बिष्ट, भुवन जुयाल, आनंद अधिकारी, प्रकाश फुलारा सहित उत्तराखण्ड के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *