न्यूज़

शादी की सुबह दुल्हन के मोबाइल में आया मैसेज, शादी के बाद बिना दुल्हन के लौटा दूल्हा

Report ring desk

हल्द्वानी। कोटाबाग में बारात के स्वागत की तैयारी चल रही थी। सुबह दुल्हन के मोबाइल पर कोरोना पाजिटिव होने के मैसेज से खलबली मच गयी।  इसके बाद परिजनों ने पीपीई किट पहनकर शादी कराने का निर्णय लिया।

 

पुलिस की निगरानी में दूल्हा, दुल्हन के साथ ही पुरोहित और परिजनों ने पीपीई किट पहनकर विवाह की रस्में पूरी कीं। विवाह के बाद दूल्हा बिना दुल्हन के ही घर लौट गया, जबकि दुल्हन और उसके परिजनों को क्वारंटीन किया गया है।

सरकार ने शादी समारोह में कोरोना जांच अनिवार्य की गयी है। मंगलवार को कोटाबाग ब्लॉक के एक गांव में युवती का विवाह था। युवती के साथ ही परिजनों ने बीते शनिवार को रैपिड और आरटीपीसीआर जांच कराई थी। रैपिड जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

मंगलवार सुबह महिला संगीत और दोपहर में बारात आनी थी। सुबह आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट आ गई। इसमें दुल्हन और उसकी छोटी बहन पॉजिटिव आ गईं। इसके बाद परिवार वालों ने  पीपीई किट पहनकर विवाह समारोह संपन्न कराने का निर्णय लिया।

प्रशासन ने तीन पीपीई किट उपलब्ध कराईं, जबकि परिवार वाले छह पीपीई किट हल्द्वानी से खरीदकर ले आए। विवाह से पहले महिला संगीत कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।

दूल्हा-दुल्हन के साथ पुरोहित और कन्यादान कर रहे चाचा- चाची ने पीपीई किट पहनकर विवाह की रस्में पूरी कीं। वहीं प्रशासन के आदेश पर कोटाबाग पुलिस चौकी के दो जवान निगरानी के लिए विवाह संपन्न होने तक मौके पर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *