न्यूज़

सिंघु बार्डर पर किसानों के मंच के पास बैरिकेट पर लटका मिला युवक का शव

Report ring Desk

नई दिल्ली। सिंघु बार्डर पर किसान आंदोलनकारियों के मुख्य मंच के पास एक युवक की बेरहमी से हत्या कर उसका शव बैरिकेट पर लटका पाया गया है। शव का दाहिना हाथ भी कटा हुआ पाया गया। शुक्रवार सुबह शव को लटका देखा गया। मृतक युवक के शरीर पर धारदार हथियार से वार के निशान हैं। सुबह के वक्त घटनास्थल पर भारी भीड़ हो गई। इस घटना से आंदोलनकारियों में पुलिस के प्रति भारी आक्रोश देखा गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची कुंडली थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है।

मालूम हो कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ बीते साल 26 नवंबर से हजारों की तादाद में किसान दिल्ली और हरियाणा की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। कृषि कानूनों को रद्द कराने पर अड़े किसान इस मुद्दे पर सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर चुके हैं। किसान फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी देने के लिए एक नया कानून लाने की मांग कर रहे हैं। इन विवादास्पद कानूनों पर बने गतिरोध को लेकर हुई किसानों और सरकार के बीच कई दौर की वार्ता बेनतीजा रही। किसानों ने सरकार से जल्द उनकी मांगें मानने की अपील की है। वहीं सरकार की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि कानून वापस नहीं होगा, लेकिन संशोधन संभव है।

बताया जा रहा है कि धरना स्थल के पास ही युवक की हत्या कर शव को लटकाया गया है। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मृतक युवक की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *