न्यूज़

सामाजिक एवं शैक्षिक संस्थाओं ने किया राहुल गोयल को सम्मानित

By Suresh Agrawal, Kesinga, Odisha

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 2019 की सिविल सेवा (यूपीएससी) परीक्षा में 168वां स्थान हासिल करने वाले केसिंगा के होनहार राहुल गोयल को विभिन्न सामाजिक एवं शैक्षिक संस्थाओं द्वारा सम्मानित करने का सिलसिला निरन्तर ज़ारी है और कोई भी इससे अछूता नहीं रहना चाहता। इसी तारतम्य में गत पाँच सितम्बर शिक्षक दिवस के मौके पर केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित अंचल के जाने-माने यंग ब्लड पब्लिक स्कूल द्वारा राहुल का औपचारिक तौर पर स्वागत किया गया।

ज्ञातव्य है कि राहुल के जीवन में शिक्षा का आगाज़ यहीं से हुआ एवं वर्ष 2012 में दसवीं की बोर्ड परीक्षा भी उसने यहीं से अव्वल अंकों के साथ उत्तीर्ण की। यही कारण है कि स्कूल को अपने इस होनहार एवं स्कूल का नाम रोशन करने वाले छात्र की असाधारण सफलता पर नाज़ है।

यंग ब्लड पब्लिक स्कूल द्वारा प्राचार्य दीप्तिरानी सिंह की अध्यक्षता में औपचारिक तौर पर एक स्वागत समारोह आयोजित कर राहुल एवं वर्ष 2020 की बोर्ड परीक्षाओं में नब्बे प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले स्कूल के शाश्वत नायक, संजीव साहू, वन्दना जैन तथा नैन्सी गोयल को भी सम्मानित किया गया।

समारोह में अन्य लोगों के अलावा वाईबीपीएस अध्यक्ष रामकुमार जैन, सचिव शिवकुमार बंसल तथा यंग ब्लड एसोसिएशन अध्यक्ष कमल कुमार जैन द्वारा भी अपने छात्र-छात्राओं की प्रतिभा का उच्च मूल्यांकन किया गया। स्वयं राहुल गोयल ने अपने संबोधन में जीवन में सफलता हेतु विद्यालयीन शिक्षा को अहम करार देते हुये कहा कि क़ामयाबी की इमारत को ठोस बुनियाद यहीं से हासिल होती है।

प्राप्त जानकारी अनुसार अंचल की जानीमानी स्वयंसेवी संस्था वृन्दावन सांस्कृतिक अनुष्ठान द्वारा भी इस असाधारण उपलब्धि के लिये राहुल को सम्मानित किया गया है। कोविड-19 के मद्देनज़र एहतियात बरतते हुये अनुष्ठान की ओर से अध्यक्ष अक्षय दास एवं सचिव सुशान्त महापात्र द्वारा मोमेंटो एवं प्रशस्ति-पत्र उन्हें घर पर ही प्रदान किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published.