न्यूज़

मकान के स्वामित्व का विवाद बना हत्या की वजह

  • पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद की

By Naveen Joshi

खटीमा। छिनकी गांव में बड़े भाई की कुल्हाड़ी मारकर हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने सितारगंज रोड स्थित पहेनिया चौराहे से दबोच लिया है। आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को उसके घर से बरामद किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मकान के स्वामित्व को लेकर भाई और उसके बीच अक्सर विवाद होता था। उसका भाई उसे घर से निकल जाने की धमकी देता था। इसी कारण उसने भाई की हत्या कर दी।

घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी और गिरफ्तार आरोपी के साथ पुलिस टीम।

सोमवार को खटीमा कोतवाली पहुंचे एएसपी देवेंद्र पिंचा के समक्ष सीओ मनोज कुमार ठाकुर ने घटना का खुलासा किया। सीओ ने बताया कि छिनकी गांव में बड़े भाई घुम्मन सिंह पुत्र भगवान दास को मौत के घाट उतारने के बाद पप्पू सिंह फरार हो गया था। पुलिस ने मौके से शव बरामद किया। साथ ही पुलिस टीम गठित कर आरोपी की तलाश में लगाई। पुलिस टीम ने आरोपी पप्पू सिंह को पहेनिया चौराहे से गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने हत्या की बात कबूली है। आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है।

आरोपी पप्पू ने बताया कि उसका भाई हमेशा कहता था कि उसने घर बनाने के लिए पैसा नहीं दिया है। वह उसे बार-बार घर से निकल जाने की धमकी देता था, इस पर गुस्से में आकर उसने अपने भाई की हत्या कर दी।

वहीं, इस मामले में मृतक घुम्मन सिंह की बहन कुटरा निवासी सुनीता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पप्पू सिंह के खिलाफ धारा 302 में रिपोर्ट दर्ज कर दी है। उधर, घटना का 24 घंटे के अंदर खुलासा करने पर एएसपी देवेंद्र पिंचा ने पुलिस टीम की सराहना की। इस दौरान एसएचओ संजय पाठक, एसएसआई भुवन चंद्र जोशी, उपनिरीक्षक लक्ष्मण सिंह, कांस्टेबल नवीन जोशी, खीम गिरी, श्याम सिंह, दिनेश खड़ायत आदि मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published.