न्यूज़

बड़े भाई की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या

  • छिनकी गांव में शनिवार रात शराब पीने के बाद छोटे भाई ने दिया घटना को अंजाम
  • पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लिया
  • तहरीर के इंतजार में बैठी पुलिस ने अब तक दर्ज नहीं की रिपोर्ट

By Naveen Joshi
खटीमा। छिनकी गांव में शराब के नशे में एक युवक ने अपने बड़े भाई की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेने के साथ ही शव का पोस्टमार्टम कराया। आरोपी युवक ने हत्या की बात कबूली है, अलबत्ता पुलिस आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर के इंतजार में बैठी है।

मृतक गुम्मन सिंह का फाइल फोटो।

मूल रूप से नया गांव नेपाल निवासी गुम्मन सिंह (28) पुत्र स्व.भगवान सिंह अपने छोटे भाई पप्पू सिंह (25) के साथ नगर से करीब आठ किमी दूरी छिनकी गांव में रहता था। यहां दोनों भाई 15 वर्षों से मजदूरी कर अपना गुजर-बसर करते थे। दोनों भाइयों की शादी नहीं हुई थी। इनकी दो बहनें फूलमती और सुनीता हैं। फूलमती की नेपाल में, जबकि सुनीता की कुटरा में शादी हुई है।
घटनाक्रम के अनुसार गुम्मन सिंह, पप्पू सिंह और इनके दो अन्य साथी शनिवार रात साथ बैठकर शराब पी रहे थे। दोनों साथियों के जाने के बाद खाने को लेकर दोनों भाइयों में विवाद हो गया, जिस पर पप्पू ने अपने बड़े भाई गुम्मन सिंह पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। इससे गुम्मन सिंह की मौके पर मौत हो गई।

घटना के बाद पप्पू सिंह ने कुटरा वाली बहन को रात में ही इसकी सूचना दी। इसके बाद रविवार सुबह घटना की भनक लगने पर छिनकी प्रधान वीरेंद्र सिंह और क्षेत्र पंचायत सदस्य नरेश गिरी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

साथ ही पप्पू सिंह के अलावा उसके दो अन्य साथियों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें पप्पू सिंह ने अपने भाई को कुल्हाड़ी से मारने की बात कबूली है। अलबत्ता पुलिस इस इंतजार में बैठी है कि कोई परिजन तहरीर दे तो घटना की रिपोर्ट दर्ज की जाए।



Leave a Reply

Your email address will not be published.