Uttarakhand DIPR
Ramleela3

कर्नाटक खोला की रामलीला का हो रहा है ऑनलाइन प्रसारण, देश विदेश के दर्शक भी करते हैं बहुत पसंद

– राम की भूमिका में रश्मि काण्डपाल और लक्ष्मण की भूमिका में दीक्षा कर्नाटक कर रही हैं शानदार अभिनय

अल्मोड़ा। देश-प्रदेश में इन दिनों रामलीला मंचन का आयोजन किया जा रहा है। अल्मोड़ा में भी कई स्थानों पर रामलीला मंचन का आयोजन किया जा रहा है। इन्हीं में से एक मंचन भुवनेश्वर महादेव रामलीला समिति कर्नाटक खोला अल्मोडा में किया जा रहा है। कर्नाटक खोला की रामलीला मंचन का प्रसारण ऑनइलाइन माध्यम से भी किया जा रहा है, जिसे देश विदेश में बैठे दर्शक भी इस शानदार रामलीला मंचन को बहुत पसंद कर रहे हैं। कर्नाटक खोला मंचन में आयोजित रामलीला मंचन में राम की भूमिका में रश्मि काण्डपाल और लक्ष्मण की भूमिका में दीक्षा कर्नाटक शानदार अभिनय कर रही हैं।

Ramleela1

सप्तम दिवस की रामलीला का शुभारम्भ मुख्य अतिथि ललित लटवाल अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक तथा बी एस मनकोटी प्रदेश सचिव बैटमिंटन एसोसिएशन ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मुख्य अतिथियों ने रामलीला समिति की प्रशंसा करते हुये कहा कि समिति के संस्थापक संयोजक बिट्टू कर्नाटक तथा उनकी टीम द्वारा ऐसे सांस्कृतिक और ऐसिहासिक कार्यक्रम निरन्तर आयोजित किये जाते रहे हैं जो वर्तमान परिवेश में अपनी लोक कला संस्कृति के उत्थान, संरक्षण एवं नयी पीढी को इससे जोडऩे हेतु अत्यन्त आवश्यक पहल है। उन्होंने कहा कि समाज को भगवान श्री राम के जीवन चरित्र व आदर्शो से प्रेरित होकर उनके गुणों को आत्मसात करना चाहिए।

Ramleela6

सप्तम दिवस के मंचन में जटायु उद्धार, राम-लक्ष्मण द्वारा सीता की खोज, कबंध उद्धार, शबरी प्रसंग, राम-हनुमान मिलन, किष्किन्धा प्रसंग, राम-सुग्रीव मैत्री, बाली वध संवाद व अभिनय मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। रामलीला मैदान में उपस्थित दर्शकों के जनसमूह के साथ ही देश-विदेश के लोगों ने भी आन-लाईन रामलीला मंचन का आनन्द उठाया। रामलीला मंचन में राम की पात्र रश्मि काण्डपाल, लक्ष्मण दीक्षा कर्नाटक, हनुमान अनिल रावत, कबंध अभिषेक नेगी, शबरी वैष्णवी जोशी, बाली अखिलेश थापा, सुग्रीव सन्तोष जोशी, तारा लता नैनवाल, जामवन्त अमर बोरा, जटायु तनोज कर्नाटक आदि ने जीवन्त अभिनय किया। राम-लक्ष्मण,शबरी, कबंध, हनुमान, बाली, सुग्रीव युद्व के सुन्दर गायन एवं कुशल अभिनय को दर्शकों ने काफी सराहना की और देश-विदेश से ऑनलाइन माध्यम से जुड़े दर्शकों भी कर्नाटक खोला की रामलीला को काफी पसंद कर रहे हैं।

Ramleela5

140820240458 1
Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top