Uttarakhand DIPR
kadarnath

केदारनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एडवाइजरी जारी, बारिश और बर्फबारी को लेकर किया गया अलर्ट

Report ring desk 
देहरादून। पिछले कुछ दिनों में केदारनाथ धाम में बारिश और बर्फबारी के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने रविवार को अलर्ट जारी करते हुए श्रद्धालुओं से सावधान रहने और मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार यात्रा शुरू करने का अनुरोध किया गया है।
उत्तराखंड सरकार ने केदारनाथ धाम में रुक रुक कर बारिश और बर्फबारी को ध्यान में रखते हुए एडवाइजरी जारी की है। सरकार ने केदारनाथ धाम जाने वाले सभी श्रद्धालुओं से अपील है कि वह केदारनाथ धाम जाने से पहले मौसम का हाल जान लें और अपने साथ में पर्याप्त सामान जैसे गर्म कपड़े लेकर जाए।
सरकार की ओर से कहा गया है कि सभी यात्रा मार्गों पर स्वास्थ्य के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यात्री यात्रा शुरू करने के तुरंत बाद या यात्रा के दौरान तबीयत बिगड़ने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र भी जा सकते हैं और डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं। राज्य सरकार यात्रा को सुचारू, सुरक्षित और निर्बाध बनाने के लिए लगतार काम कर रही है। यात्रा व्यवस्थाओं की नियमित रूप से उच्च स्तर से मॉनिटरिंग की जा रही है।

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि कल केदारनाथ धाम में भारी बर्फबारी हुई थी। तीर्थयात्रियों से सतर्क रहने और मौसम को देखते हुए अपनी यात्रा शुरू करने का अनुरोध किया जाता है।

अक्षय तृतीय से शुरू हुई चार धाम यात्रा
शनिवार को अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर गंगोत्री.यमुनोत्री के कपाट खुलने के बाद चार धाम की यात्रा शुरू हो गई है। इस बार राज्य सरकार चार धाम यात्रा को श्रद्धालुओं के लिए सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। तीर्थयात्रियों को यात्रा मार्ग पर बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत के निर्देश पर स्वास्थ्य सचिव डॉ आर के राजेश कुमार चार धाम यात्रा मार्ग पर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ले रहे हैं। इसी कड़ी में स्वास्थ्य सचिव केदारनाथ धाम का भ्रमण कर विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य इकाइयों का निरीक्षण कर रहे हैं।

 

140820240458 1
Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top