WhatsApp Image 2024 01 21 at 20.58.55

कौन हैं स्वाति मिश्रा, जिनके भजन “राम आएंगे” ने बनाई लाखों लोगों के दिलों में जगह

‘राम आएंगे तो भाग खुल जाएंगे’ भजन इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। इसे यूट्यूब पर अब तक सात करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और लगातार यह संख्या बढ़ती जा रही है।  इस भजन की तारीफ पीएम मोदी भी कर चुके हैं। वायरल हुए इस भजन को सिंगर स्वाति मिश्रा ने लगभग 2 महीने पहले अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया था।

स्वाति मिश्रा मूल रूप से बिहार के सारण जिले के सदर प्रखंड के माला गांव की रहने वाली हैं। स्वाति का परिवार छपरा में रहता है। स्वाति मुंबई में अपना करियर बना रही हैं। स्‍वाति को बचपन से ही गाने का शौक रहा है। राम आएंगे के अलावा उनके कई भजन और कवर सॉन्ग्स भी पॉपुलर हो चुके हैं। स्वाति ने भोजपुरी में भी कई गाने गए हैं। स्वाति मिश्रा सिर्फ बेहतरीन गायिका ही नहीं बल्कि  तबला वादक भी हैं। उन्होंने 7 साल की उम्र में संगीत वाद्ययंत्र बजाना शुरू कर दिया था और वह रियलिटी टीवी शो इंडियन आइडल का हिस्सा भी रह चुकी है।

भजन के असली रचनाकार

गायिका स्वाति मिश्रा ने खुद अपने यूट्यूब चैनल पर भजन की विस्तृत जानकारी साझा करते हुए लिखा है कि इस गाने के असली रचनाकार स्वर्गीय श्याम सुंदर शर्मा (पालम वाले) हैं और उनके शब्दों को संगीत में पिरोया था प्रेम भूषण महाराज ने। स्वाति ने एक लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने जब पहली बार प्रेम भूषण महाराज का भजन सुना था तब उसे प्रभु राम को समर्पित करने का ख्याल आया था।

 भजन के असली बोल… 
मेरी झोपड़ी के भाग,
आज खुल जाएंगे,
श्याम आएँगे,
श्याम आएँगे आएँगे,
श्याम आएँगे,
मेरी झोपडी के भाग,
आज खुल जाएंगे,
श्याम आएँगे ॥

Follow us on Google News

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top