देश दुनिया न्यूज़

उत्तराखंड चुनावः पीएम मोदी, केजरीवाल के जरिए वोटरों को लुभाने में लगी हैं पार्टियां

Report Ring News

उत्तराखंड में चुनाव के दिन नजदीक आते ही राजनीतिक दलों व कार्यकर्ताओं की हलचल भी बढ़ गयी है। हर कोई दल मतदाताओं को रिझाने में पूरी ताकत झौंक रहा है। यही कारण है कि भाजपा, कांग्रेस व आम आदमी पार्टी समेत विभिन्न दलों के बड़े नेताओं की राज्य में सरगर्मी बढ़ चुकी है। जहां भाजपा की ओर से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कमान संभाले हैं, वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल सातवीं बार उत्तराखंड पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी की प्रत्यक्ष रैली करवाने के लिए भाजपा के तमाम उम्मीदवार जोर लगा रहे हैं। लेकिन कोरोना व अन्य कारणों से शायद कुछ समय के बाद मोदी लोगों को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि आज यानी 7 फरवरी को पीएम हरिद्वार में मतदाताओं से वर्चुअल तरीके से बात करेंगे।

लेकिन आने वाले दिनों में कुमाऊं और गढ़वाल में पीएम मोदी की रैलियां हो सकती हैं। भाजपा चाहती है कि मोदी की रैलियों से माहौल उसके पक्ष में बने। इसके साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी चुनाव प्रचार में लगे हैं। सबसे पहले उन्होंने कुमाऊं के बागेश्वर में बाबा बागनाथ मंदिर का दौरा किया और पूजा-अर्चना की। इस बीच खबर है कि राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोटद्वार में रोड शो कर वोटरों को अपने पक्ष में लुभाने का पूरा प्रयास किया।

जबकि कांग्रेस भी बड़े नेताओं को बुलाकर हवा अपनी ओर करने की जुगत में है। उधर आम आदमी पार्टी भी उत्तराखंड में पूरी कोशिश में लगी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल हरिद्वार से चुनावी अभियान में जुटे हैं। जो कि अगले दो दिन तक वहीं चुनावी प्रचार का जिम्मा संभालेंगे। माना जा रहा है कि केजरीवाल हरिद्वार से पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर सकते हैं। वे हरिद्वार के एक होटल में मीडिया कान्क्लेव में शामिल होंगे। केजरीवाल हरिद्वार से ही प्रदेश की 70 सीटों पर पार्टी के चुनाव प्रचार का फीडबैक भी लेंगे। साथ ही अंतिम समय में चुनाव रणनीति को धार देंगे।

गौरतलब है कि उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को चुनाव होने हैं।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published.