न्यूज़

पुराने तहसील परिसर में ही दी जाएगी शहीदों को श्रद्धांजलि

  • विधायक ने सीएम को ज्ञापन सौंपकर राज्य आंदोलनकारियों की भावनाएं बताई
  • एक सितंबर को पुराने तहसील परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह भी किया

By Naveen Joshi 
खटीमा। विधायक पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस बार पुराने तहसील परिसर में ही राज्य आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलकर एक सितंबर को पुराने तहसील परिसर में आयोजित कार्यक्रम में आने का आग्रह किया है।
बता दें कि पुराने तहसील परिसर में शहीद स्मारक बनाने को लेकर बढ़ रहे जनाक्रोश को विधायक धामी ने देहरादून जाकर सीएम के समक्ष उठाया। सीएम को सौंपे ज्ञापन में उन्होंने जनभावनाओं के अनुरूप शहीद स्मारक पुराने तहसील परिसर पर ही बनाने और पुराने अस्पताल परिसर में सैन्य शहीद स्मारक बनाने की मांग की। इस पर सीएम ने मुख्य सचिव को कार्रवाई के लिए निर्देशित कर दिया।

विधायक धामी ने कहा कि राज्य आंदोलनकारियों और शहीदों के परिजनों की भावनाओं का पूरा सम्मान किया जाएगा। आंदोलनकारियों की भावनाएं पुराने तहसील परिसर से ही जुड़ी हुई हैं, लिहाजा इस बार एक सितंबर को पुराने तहसील परिसर पर ही शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। उन्होंने पालिका प्रशासन को निर्देशित किया है कि पुराने तहसील परिसर से कूड़े को तत्काल हटाएं, क्योंकि पुराने तहसील परिसर की भूमि पालिका से वापस संस्कृति विभाग को हस्तांतरित करने के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को ज्ञापन में निर्देश दिए हैं। विधायक ने कहा कि राज्य आंदोलनकारियों की बदौलत ही यह राज्य मिला है, उनके सपनों के अनुरूप राज्य एवं खटीमा का विकास किया जाएगा।

सीएम से की एक सितंबर को शहीद स्मारक का शिलान्यास करने की मांग

खटीमा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से एक सितंबर को खटीमा आकर पुराने तहसील परिसर में शहीद स्मारक का शिलान्यास करने की मांग की है। उन्होंने इस बाबत मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम दफ्तर में सौंपा।

कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की ओर से शहीद स्मारक बनाने की घोषणा की गई थी, लेकिन शहीद स्मारक पुराने तहसील परिसर से हटाकर पुराने अस्पताल परिसर में बनाने की तैयारी शुरू हो गई। विरोध होने पर सरकार ने पुराने तहसील परिसर पर ही शहीद स्मारक का निर्माण कराने की कार्रवाई शुरू की है। कांग्रेसियों ने एक सितंबर को शहीद स्मारक का शिलान्यास नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। ज्ञापन देने वालों में कांग्रेस ब्लाॅक अध्यक्ष बाॅबी राठौर, नगराध्यक्ष रवीश भटनागर, नवीन जोशी, मनोज कोहली, रमेश रौतेला, पंकज टम्टा, भूपेंद्र गंगवार आदि मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published.