न्यूज़

अण्डरब्रिज की जद में आने वाले परिवारों को पालिका भूमि उपलब्ध करायेगी

By Suresh Agrawal, Kesinga, Odisha

अब यह तय हो गया है कि रेलवे अण्डरब्रिज के कारण विस्थापित होने वाले वार्ड क्रमांक तीन स्थित ओड़िया पड़ा एवं अम्बाजी मन्दिर पड़ा के कोई चालीस परिवारों को पुनर्वास हेतु नगरपालिका द्वारा वैकल्पिक स्थान उपलब्ध कराया जायेगा।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुये पालिका प्रशासक सिध्दार्थ पटनायक ने बतलाया कि विस्थापित परिवारों को वार्ड क्रमांक आठ स्थित बोरिंगपदर में यादव पड़ा के समीप उपलब्ध सरकारी ज़मीन मुहैया करायी जायेगी, जहाँ भू-समतलीकरण की प्रक्रिया शुरू भी कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि नियमानुसार प्रत्येक परिवार को प्लॉटिंग कर 323 वर्गफ़ुट भूमि उपलब्ध करायी जायेगी एवं सम्भव है कि बाद में उन्हें इन्दिरा आवास योजना के तहत भी शामिल कर लिया जाये।

ज्ञातव्य है कि केसिंगा में अण्डरब्रिज निर्माण हेतु रेलवे द्वारा निविदा ज़ारी कर निर्माण प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है एवं अण्डरब्रिज की जद में आने वाले ओड़िया पड़ा एवं अम्बाजी मन्दिर पड़ा के कुल अड़तीस परिवारों को दस अक्तूबर तक स्थान खाली करने का नोटिस भी ज़ारी कर दिया गया है। रेलवे सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अण्डरब्रिज निर्माण हेतु उपयुक्त स्थान का चयन भी कर लिया गया है, जो कि स्थानीय रेलवे फ़ाटक से डेढ़ सौ मीटर दूर टिटिलागढ़ की ओर होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published.