न्यूज़

भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष पर तलवार से हमला

  • बाएं हाथ की दो अंगुलियां कटी, मौके पर मौजूद भाजपाइयों ने बचाया
  • नानकमत्ता विधायक भी थे मौजूद, विधायक ने अपने वाहन से अस्पताल पहुंचाया

By Naveen Joshi
खटीमा। ग्राम टेड़ाघाट स्थित व्यावसायिक प्रतिष्ठान के उद्घाटन समारोह में गए भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष धन सिंह सामंत पर भाजपा के एक पदाधिकारी ने तलवार से जानलेवा हमला कर दिया। इससे पूर्व मंडल अध्यक्ष के हाथ की अंगुलियां कट गई। मौके पर मौजूद नानकमत्ता विधायक एवं अन्य लोगों ने उसे आरोपी से बचाया और अस्पताल पहुंचाया। पूर्व मंडल अध्यक्ष ने कोतवाली प्रभारी को तहरीर देकर आरोपी पर राजनैतिक रंजिश रखने और जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है।

पुलिस को दी तहरीर में भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष ग्राम भूड़ महोलिया निवासी धन सिंह सामंत पुत्र मोहन सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 11 बजे वह ग्राम टेड़ाघाट निवासी गणेश जोशी के व्यावसायिक प्रतिष्ठान के उद्घाटन समारोह में शामिल होने गया था, जहां नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा समेत जिला पंचायत प्रतिनिधि, मंडल अध्यक्ष, महामंत्री एवं 15-20 अन्य लोग मौजूद थे। आरोप लगाया कि इसी बीच भाजपा का एक पदाधिकारी तलवार लेकर वहां आया और गालीगलौज करते हुए उस पर हमला कर दिया। उसने बचने के लिए जब कुर्सी का सहारा लिया तो तलवार के वार से कुर्सी के दो टुकड़े हो गए।

तलवार उसके माथे पर लगी और बाएं हाथ की दो अंगुलियां कट गई। मौके पर मौजूद विधायक राणा, भाजपा नेता नंदन सिंह खड़ायत, किशोर जोशी, रमेश चंद्र जोशी, ललित बिष्ट, प्रकाश पांडे आदि ने बीचबचाव किया। इसके बाद आरोपी जान से मारने की धमकी देता हुआ मौके से फरार हो गया। आरोपी के साथ एक व्यक्ति और था। इसके बाद विधायक राणा ने अपने वाहन से घायल धन सिंह को नागरिक चिकित्सालय पहुंचाया। मौके से आरोपी की तलवार भी भाजपाइयों ने बरामद की है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दी मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपी भाजपा के झनकट मंडल का महामंत्री बताया जा रहा है।
 
सहकारी सस्ता गल्ला चारूबेटा, चंदेली से जुड़ा है विवाद
खटीमा। घटना के पीछे की वजह चारूबेटा और चंदेली स्थित सहकारी सस्ता गल्ला की दुकान को लेकर पूर्व से चला आ रहा विवाद बताई जा रही है। इस दुकान के विक्रेता को हटाने को लेकर आरोपी की भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष धन सिंह सामंत से कहासुनी हुई थी। विवाद होने पर सहकारी समिति की चारूबेटा और चंदेली की राशन की दुकान को मुंडेली से संबद्ध कर दिया गया है। धन सिंह सामंत ने आरोप लगाया कि आरोपी तभी से उनसे रंजिश पाले हुए था। इसी विवाद के चलते उसने शनिवार को मौका पाकर उन पर हमला किया।

पार्टी का अंदरूनी मामला है, बैठकर निपटाएंगे : विधायक
खटीमा। नानकमत्ता से भाजपा विधायक प्रेम सिंह राणा ने कहा कि दोनों पार्टी के कार्यकर्ता हैं, दोनों के बीच कुछ गलतफहमियां हो गई थी, इस कारण घटना घटी है। मामला पार्टी का अंदरूनी है, लिहाजा दोनों पक्षों की बैठक कर निपटा दिया जाएगा। 



Leave a Reply

Your email address will not be published.