रोचक

फिलिपींस की युवती को प्रेम की डोर खींच लाई भारत, गरीबी देख आई घर की याद

Report ring desk

हरदोई। फेसबुक से दोस्ती और इसके बाद प्रेम। फिलिपींस की युवती को प्रेम की डोर भारत खींच लाई। डेढ़ साल तक वह प्रेमी के साथ रही लेकिन कोरोना काल में आर्थिक तंगी और युवक की एजुकेशन दोनों के बीच में खटपट का कारण बन गयी। अब युवती अपने देश जाना चाहती है। उसने फिलिपींस एंबेसी से वापस घर भेजने की गुहार लगाई है।

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के मझिला थाना स्थित बग्गरपुरवा गांव निवासी पवन कुमार देहरादून में मजदूरी करता था। वर्ष 2019 में फेसबुक से उसकी दोस्ती फिलिपींस की युवती एडना एम वेरपो (Edna M. Verpo)से हो गई। पहले चैटि‍ंग फिर दोनों में प्यार हो गया। भारत दर्शन का बीजा लेकर युवती देहरादून आ गई।

कुछ दिन देहरादून में रहने के बाद वे हरदोई पहुंच गये।  पवन के पास गांव में न तो अच्छा मकान है और न ही उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत। कोरोना काल में फिलिपींस की युवती को आर्थिक तंगी खलने लगी। इसको लेकर दोनों के बीच में तकरार होने लगी। युवती ने दूतावास को मैसेज भेजकर जानकारी दी। युवती ने दूतावास को बताया कि वह अपने देश लौटना चाहती है। गुरुवार को दूतावास की टीम उसे अपने साथ ले गयी। एडना पवन को इंग्लिश सिखा रही थी साथ ही उसने पढ़ाई के लिए भी प्रेरित किया था।बावजूद इसके उनका प्यार परवान नहीं चढ़ पाया। 

 



Leave a Reply

Your email address will not be published.