Uttarakhand DIPR
CM Dhami

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर दी प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं

Report ring Desk

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हंै। मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों, अमर शहीदों, वीर वीरागंनाओं, राज्य आंदोलनकारियों सहित राष्ट्र निर्माण के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान करने वाले शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम ने कहा, सैनिक परंपरा वाले वीरभूमि उत्तराखंड में पीढिय़ों से लगभग हर परिवार से वीर व वीरांगनाएं देश की रक्षा में अपना योगदान दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद सैनिकों के सम्मान में देहरादून में शौर्य स्थल का निर्माण किया गया है। इसके अलावा राज्य में पांचवें धाम के रूप में भव्य सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। सरकार ने शहीद सैनिकों के परिवार के एक सदस्य का सरकारी नौकरी में समायोजन का निर्णय लिया है। वीरता पदक से सम्मानित सैनिकों के अनुदान में भी बढ़ोतरी की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा, उत्तराखंड शीघ्र ही समान नागरिक संहिता लागू करने वाला देश का पहला राज्य बनेगा। यूसीसी सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के मूलमंत्र की दिशा में बढ़ाया गया महत्वपूर्ण कदम है। आम लोगों का दृष्टिकोण यूसीसी पर सकारात्मक है। उत्तराखंड का ड्राफ्ट अन्य राज्यों को भी पसंद आएगा।

140820240458 1
Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top