Pankhu

मानसून की पहली बारिश में ही नदी-नाले उफान पर, पांखू में नाले में बह गया बाइक सवार

Report ring Desk

बागेश्वर। उत्तराखण्ड में मानसून की दस्तख दस्तक के साथ ही पहाड़ों में नदी-नालों में जबरदस्त उफान आ गया है। कपकोट क्षेत्र में हुई भारी बारिश के कारण सरयू नदी उफान पर है। कपकोट में सरयू किनारे बना एएनएम सेंटर नदी के उफान में बह गया है।

मौसम विभाग की ओर से पहले ही 28 और 29 जून की ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। बागेश्वर के कपकोट में मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक 212 एमएम बारिश रिकार्ड की गई जिससे सरयू नदी उफान पर आ गई। नदी के तेज बहाव में नदी किनारे बना एएनएम सेंटर बह गया। तेज बारिश से बागेश्वर से कपकोट को जोडऩे वाला मोटर मार्ग अवरुद्ध हो गया है। इस घटना के बाद कपकोट के विधायक सुरेश गढिय़ा और एसडीएम पारितोष वर्मा ने तत्काल मौके का दौरा किया। एसडीएम ने बताया कि क्षेत्र में आपदा प्रबंधन की टीमों को हाई अलर्ट पर रखते हुए मौके पर भेज दिया गया है। टूटी सड़कों को खोलने के लिए दोनों तरफ से जेसीबी मशीन लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि संपर्क मार्गों का रखरखाव करने वाले विभागों को निर्देशित कर सड़क खोलने को कह दिया गया है।

नाले की चपेट में आने से बाइक समेत बह गया व्यापारी

बेरीनाग तहसील के पांखू में सड़क के ऊपर बह रहे नाले में एक बाइक सवार बह गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बेरीनाग तहसील के शौली गांव निवासी 45 वर्षीय गणेश पाठक हल्द्वानी से सामान लाकर दुकानों में सप्लाई करते थे। वह बुधवार सुबह गांव दशौली से पांखू आए थे। बाजार का काम निपटा कर वापस दिल्ïली को जा रहे थे कि पांखू से दो किलोमीटर आगे कोटमन्या मार्ग पर पहुंचते ही देवी नाले में आए बरसात के पानी की चपेट में आ गए। तेज बहाव नाले में ब्यापारी बाइक समेत बह गया जिससे व्यापारी गणेश पाठक की मौके पर ही मौत हो गई घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग घटनास्थल पर जमा गए। बाद में पुलिस को सूचना दी गई। मालूम हो कि इसी जगह पर पहले भी इस प्रकार की घटनाएं हो चुकी हैं।

Follow us on Google News

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top