Uncategorized

एनएसयूआई ने डिग्री काॅलेज गेट पर तले समौसे

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस को मनाया राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस

By Naveen Joshi

खटीमा। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया और डिग्री काॅलेज गेट पर समौसे तलकर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में मोदी की सरकार आई है, युवा रोजगार को तरस रहा है। उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर कार्रवाई की मांग की।

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष दीपक चंद के नेतृत्व में गुरुवार को कार्यकर्ता डिग्री काॅलेज के गेट पर पहुंचे और विरोध-प्रदर्शन के बीच उन्होंने गेट पर समौसे तले। कहा कि आज पूरे देश में बेरोजगारी अपने शीर्ष स्तर पर पहुंच गई है। पिछले वर्ष बेरोजगारी अपने 45 साल के उच्चतम स्तर पर थी। आज हालात और भी अधिक चिंताजनक हैं।

बेरोजगारी से उत्तराखंड भी अछूता नहीं रहा है और मार्च में बेरोजगारी दर 2003 के मुकाबले सात गुना अधिक पहुंच गई थी। उत्तराखंड का युवा अपनी दी हुई परीक्षाओं एवं आने वाली नियुक्तियों का इंतजार कर रहा है। इसके बाद उन्होंने लटकी पड़ी भर्तियों को दर्शाता ज्ञापन एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को भेजा। इस दौरान छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष नीरज कन्याल, पंकज जोशी, मो.इमरान, तारिक खान, आकिब अंसारी, आनंद गोस्वामी, रवि चंद, मुकेश शर्मा, रवि दिवाकर, अंकित कुमार वर्मा, कमल परगांई, मनोज कोहली, दीपक मुंडेला, सूरज बुंगला, विजय चंद, दलजीत कुमार आदि मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published.