Harda

पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, कई लोगों की गई जान, कई घायल

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के हरदा शहर स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग लगने से कई लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए। आधिकारिक रिपोर्टों के मुताबिक इस घटना में आठ लोगों की जान चली गई जबकि 59 लोग घायल हो गए हैं। विस्फोट से फैक्ट्री परिसर को भी काफी नुकसान पहुंचा है। आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग की गाडिय़ां घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।

घटना पर एक्स पोस्ट करने हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना पर मुख्यमंत्री डॉॅ. मोहन यादव ने तत्काल संज्ञान लिया है। उन्होंने कैबिनेट मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होमगार्ड को तत्काल हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों तथा आसपास के शहरों से फायर ब्रिगेड की दमकलों तथा एंबुलेंस को भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने घायलों के बेहतर उपचार के लिए भोपाल, इंदौर में मेडिकल कालेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

पटाखे की जिस अवैध फैक्ट्री में धमाका हुआ वह मगरधा रोड पर बैरागढ़ गांव में है। फैक्ट्री में मंगलवार करीब 11 बजे इतना तेज धमाका हुआ कि पूरा शहर दहल उठा। बताया जा रहा है कि आतिशबाजी के लिए घरों में रखाा बारूद के संपर्क में आकर आग ने विकराल रूप ले लिया, जिससे पूरे इलाके में अफरा तफरा मच गई। धमाके की चपेट में आकर कई राहगीरों के वाहन भी चपेट में आ गए। फैक्ट्री में एक के बाद एक कई धमाके हुए जिसकी चपेट में कई लोग आ गए और चारों तरफ चीख पुकार मच गई।

Follow us on Google News

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top