न्यूज़

कांग्रेस पार्टी में भक्तचरण दास को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

By Suresh Agrawal, Kesinga, Odisha

अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के चुनाव में पूर्व केन्द्रीय मंत्री भक्तचरण दास को महत्वपूर्ण पद प्रदान किया गया है। गत 12 सितम्बर को कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा किये गये अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी कार्यकारिणी के पुनर्गठन के बाद ओड़िशा से अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रहे भक्तचरण दास को स्थायी आमंत्रित सदस्य मनोनीत किया गया। इसके साथ ही पार्टी द्वारा उन्हें मणिपुर एवं मिज़ोरम प्रदेशों का प्रभारी भी बनाया गया है।

ज्ञातव्य है कि इससे पूर्व दास छत्तीसगढ़ में पार्टी का सांगठनिक दायित्व भली-भांति निभाने के अलावा कर्णाटक, आंध्रप्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल तथा गोवा आदि राज्यों में निर्वाचन स्क्रीनिंग समिति सदस्य तथा तेलंगाना में चुनाव स्क्रीनिंग समिति अध्यक्ष पद पर अपनी अहम भूमिका निभा चुके हैं। दास अरुणाचल प्रदेश, अविभक्त आंध्रप्रदेश तथा झारखण्ड प्रदेशों के लिये एआईसीसी के पर्यवेक्षक भी रह चुके हैं।

पार्टी द्वारा उन्हें अत्यंत महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियाँ सौंपे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में दास कहते हैं कि आने वाले समय में उसका पूरा ध्यान ओड़िशा सहित पूरे देश में पार्टी की स्थिति मज़बूत करने पर होगा। ज्ञातव्य है कि कांग्रेस पार्टी में महत्वपूर्ण स्थान हासिल करने पर कालाहाण्डी एवं नुआपाड़ा कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल बन पड़ा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published.