Uttarakhand DIPR
Dhan singh

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में जल्द ही मिलेगी एमआरआई सुविधा : धन सिंह

6.436 करोड़ रुपए की लागत से डिजीटल रेडियोग्राफी सिस्टम/नेक्स्ट जनरेशन सीक्वेसिंग लैब एवं डिजीटल मैमोग्राफी सिस्टम का किया लोकार्पण

Report ring Desk

अल्मोड़ा। उच्च शिक्षा, विद्यालयी शिक्षा, सहकारिता मंत्री डा. धन सिंह रावत ने सोबन सिंह जीना राजकीय आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान अल्मोड़ा से संबद्ध गोवर्धन तिवारी राजकीय बेस अस्पताल पहुंचकर 6.436 करोड़ रुपए की लागत से स्थापित अत्याधुनिक डिजीटल रेडियोग्राफी सिस्टम/नेक्स्ट जनरेशन सीक्वेसिंग लैब एवं डिजीटल मैमोग्राफी सिस्टम का लोकार्पण किया। इस दौरान रावत ने सभी मशीनों का निरीक्षण किया और उन्होंने निर्देश दिए कि इन मशीनों के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित किया जाए।

उन्होंने मेडिकल कॉलेज के संचालन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मेडिकल कॉलेज में 13 करोड़ रुपए की लागत से एमआरआई की सुविधा का भी उदï्घाटन किया जाएगा, जिससे पिथौरागढ़, बागेश्वर तथा अल्मोड़ा के लोगों को एमआरआई के लिए हल्द्वानी नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अटल आयुष्मान योजना के तहत निर्धन परिवारों को निशुल्क एमआरआई की सुविधा दी जाएगी। नेक्स्ट जेनरेशन सीक्वेंसिंग लैब के माध्यम से कॉविड जैसी बीमारियों से जुड़ी जटिल जांचों के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा।

Dhan singh1

शीघ्र ही 350 चिकित्सा विशेषज्ञों की भर्ती

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शीघ्र ही 350 चिकित्सा विशेषज्ञों की भर्ती करने जा रही है साथ ही जल्द ही 1500 नर्सों की भर्ती भी की जाएगी, जिसका लाभ प्रदेश की स्वास्थ्य व्यस्था को मिलेगा। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। इस दौरान उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को 15 दिन में ऑपरेशन थिएटर को चालू करने के भी निर्देश दिए।

इस दौरान अल्मोड़ा के विधायक मनोज तिवारी, जागेश्वर के विधायक मोहन सिंह मेहरा, जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश बहुगुणा, महामंत्री धर्मेंद्र बिष्ट, जिलाधिकारी विनीत तोमर, प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज सीपी भैंसोड़ा समेत अन्य संबंधित उपस्थित रहे।

140820240458 1
Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top