Uttarakhand DIPR
ph

त्रिनैली-मंगलता सड़क मार्ग में घटिया सामग्री लगाने का आरोप

Report ring Desk
अल्मोड़ा। भैसियाछाना विकासखंड के त्रिनैली-मंगलता सड़क मार्ग घटिया सामग्री लगाने से क्षेत्र के लोगों में एक बार फिर गुस्सा है। मंगलता त्रिनैली सड़क मार्ग चार ग्राम सभा वपंद्रह तोको को जोडऩे वाली सड़क है। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि मोटर मार्ग को पास करने के लिए ट्रायल के लिए यहां बस लाई गई थी, लेकिन बस जब सड़क पर पड़े कीचड़ में फंसने लगी तो उसे एक पिकअप द्वारा खींचने का प्रयास किया गया, जिससे लोगों में गुस्सा भड़क गया और उन्होंने सड़क निर्माण में घटिया सामग्री लगाने लगाने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि अभी पूरी तरह सड़क में सोलिंग का कार्य भी नहीं हो पाया है वहीं इसे ऐसी हालत में ही पास करवाने की कोशिश की जा रही है।
रीठागाडी दगडिय़ों संघर्ष समिति के सदस्यों ने मंगलता त्रिनैली सड़क मार्ग के भ्रष्टाचार की भेट चढऩे का आरोप लगाया है। समिति का आरोप है कि पीएमजीएसआई के तहत 28 किलोमीटर सड़क का कार्य चल रहा है, इस सड़क मार्ग में सुरक्षा दीवार, कलमट व अन्य निर्माण कार्योँ में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। घटिया सामग्री लगाने की वजह से मंगलता-त्रिनैली सड़क मार्ग ग्रामीणों के लिए परेशानियों का कारण बन गया है। इससे पहले भी क्षेत्र के लोग शासन-प्रशासन व मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी सड़क निर्माण में अनियमितता की शिकायत कर चुके हैं।

रीठागाडी दगडिय़ो संघर्ष समिति के अध्यक्ष प्रताप सिंह नेगी, समिति सचिव नन्दन राणा, सामाजिक कार्यकर्ता कुन्दन सिंह राणा, एडवोकेट प्रताप राणा, गोबिंद सिंह राणा, हयात सिह बाणी, बहादुर सिंह बाणी, राम सिंह बाणी, हीरा सिंह राणा आदि ने इस सड़क मार्ग में घटिया सामग्री लगानेपर नाराजगी जताई है।

140820240458 1
Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top