देश दुनिया न्यूज़

लखीमपुर खीरी में बवालःमंत्री के बेटे ने किसानों पर चढ़ाई कार, चार की मौत

Report Ring News
 
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के प्रदर्शन के दौरान रविवार को खूब हंगामा और बवाल मचा। दरअसल, वहां तिकुनिया में यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के काफिले को किसानों द्वारा काले झंडे दिखाए जा रहे थे। इस बीच केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे ने किसानों के ऊपर कार चढ़ा दी। इस शर्मनाक घटना में चार किसानों की मौत हो गई। इसके कारण घटनास्थल भारी बवाल हो गया। गुस्साए किसानों ने मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष की गाड़ी पर हमला कर दिया। इस दौरान कार के ड्राइवर को किसानों ने मार डाला, जबकि मंत्री का बेटा वहां से जान बचाकर भागने में कामयाब रहा। पूरे इलाके में भारी तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
 
बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र को रविवार को बनवीर गांव में विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करना था। जबकि उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य चीफ़ गेस्ट के रूप में शामिल हुए। रिपोर्ट्स के मुताबिक केशव मौर्य का हेलीकॉप्टर जिस हेलीपैड पर उतरना था, वहां सुबह से ही किसान धरने पर बैठे थे। मनाए जाने के बावजूद किसान वहां से हटने को तैयार नहीं हुए। इसी बीच भाजपा के कई कार्यकर्ता भी पहुंच गए और हंगामा शुरू हो गया। हंगामे के दौरान ही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे की कार ने वहां पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को कुचल दिया। इसमें चार किसानों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य घायल बताए जाते हैं।
इसके बाद वहां मौजूद किसानों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया, जिसके कारण पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है।
 
गौरतलब है कि देश के कई इलाकों में किसान कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि सरकार को किसानों के हितों व अधिकारों की कोई परवाह नहीं है। इस घटना के बाद विभिन्न संगठनों के साथ-साथ विपक्षी पार्टियों ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *