न्यूज़

केसिंगा पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 140 के पार

By Suresh Agrawal, Kesinga, Odisha

शहर में कोरोना तेज़ी से पैर पसार रहा है, जहां गत अप्रैल तक यहां एक भी कोरोना संक्रमित केस नहीं था, वर्तमान में बीस हज़ार की आबादी वाले इस कस्बाई शहर में कोरोना पोजिटिव्स की तादाद एक सौ चालीस को पार कर गयी है एवं परिस्थिति धीरे-धीरे चिन्ताजनक होती जा रही है। अकेले 17 सितम्बर को यहाँ वार्ड क्रमांक छह, दस एवं ग्यारह में आठ लोगों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद लोगों में भय का वातावरण बन गया है। इस बीच बहुत से लोग उपचार के बाद स्वस्थ होकर अपने घरों को भी लौट चुके हैं, परन्तु वार्ड नम्बर तीन में एक व्यक्ति की कोरोना से मृत्यु होने के कारण लोग खौफ़जदा हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ लोगों का इलाज़ ज़िला मुख्यालय भवानीपटना स्थित कोविड अस्पताल एवं केयर सेण्टर में चल रहा है, जबकि कुछ अपने घर पर ही संगरोध का पालन कर रहे हैं। केसिंगा पालिका क्षेत्र के अलावा केसिंगा प्रखण्ड में भी कोई पैंतीस से अधिक कोरोना संक्रमित चिकित्साधीन स्थिति में हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों पर पूछे जाने पर नगरपालिका प्रशासक सिध्दार्थ पटनायक कहते हैं कि -चिन्तित होने की कोई आवश्यकता नहीं, क्योंकि कि टेस्टिंग की सुविधा में बढ़ोतरी होने के कारण ही अधिक मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

भले ही शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 140 तक पहुंच गयी, परन्तु उनमें से ज़्यादातर लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं और वर्तमान में महज़ तीस लोग ही चिकित्साधीन स्थिति में हैं। लोगों को चाहिये कि आशंका होने पर अपनी जांच कराएं एवं संक्रमित पाये जाने पर दिशा-निर्देशों के मुताबिक़ अपना उपचार कराएं। आवश्यकता होने पर होम आइसोलेशन में रहें। घर से बाहर निकलते समय मुँह पर मास्क अवश्य लगायें एवं सामाजिक दूरी नियम का पालन भी शिद्दत से करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *