न्यूज़

कनाडा भेजने के नाम पर युवकों से 33 लाख रुपये ठगे

रुद्रपुर। कनाडा भेजने के नाम पर तीन युवकों से 33 लाख 45 हजार रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, आवास विकास निवासी पीड़ित अनमोल कक्कड ने बताया कि उनके घर के पास एक्सीलेंसी वीजा कंसल्टेंट के नाम से ज्योति नगर मंडोली नार्थ ईस्ट दिल्ली और वर्तमान में सिंह कालोनी निवासी मनदीप सिंह की फर्म है। वर्ष 2020 में उसकी मुलाकात मनदीप से हुई थी।

मनदीप ने कहा कि वह उसका कनाडा का वीजा लगवा देगा। उसने यह बात अपने दोस्तों वीरखेड़ा पीलीभीत निवासी प्रजीत सिंह और प्रीत विहार निवासी सिद्धार्थ अरोरा को भी बताई। जिसके बाद वह भी मनदीप सिंह से मिले। उसने प्रति व्यक्ति खर्च 10 लाख रुपये का खर्च बताया।
मनदीप पर विश्वास कर उन्होंने पांच लाख रुपये दे दिए। बाद में लॉकडाउन के चलते मनदीप से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई। अप्रैल 2021 में उन्होंने एक बार फिर 20.92 लाख रुपये मनदीप सिंह के खाते में ट्रांसफर करा दिए। उसके दोस्त सिद्धार्थ अरोरा ने भी 7.53 लाख रुपये मनदीप के खाते में जमा किए।

उन्होंने अपने पासपोर्ट भी जमा करा दिए। मनदीप ने उन्हें सितंबर 2021 के दूसरे सप्ताह में कनाडा भिजवाने का आश्वासन दिया, लेकिन तय समय पर उन्हें कनाडा नहीं भिजवाया गया। ट्रांजिट कैंप थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार ने बताया कि विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *