न्यूज़

केसिंगा में शातिर चोर गिरोह सक्रिय, एक ही रात में तोड़े आठ सीसीटीवी कैमरे

By Suresh Agrawal, Kesinga, Odisha

विगत एक पखवाड़े से नगर में कोरोना प्रकोप के साथ.साथ चोरी की वारदातों का बढ़ता ग्राफ़ भी चिन्ता का सबब बन गया है। घटनाओं के मद्देनज़र देखने में आ रहा है कि वर्तमान में चोर ज़्यादातर व्यापारी अथवा व्यापारिक प्रतिष्ठानों को ही अपना निशाना बना रहे हैं। अध्ययन करने पर पता चला कि बीते पन्द्रह दिनों में पहले डेली मार्केट स्थित दो किराना दुकानों के ताले तोड़ शातिर चोरों द्वारा हाथ साफ़ करने की कोशिश की गयीए तत्पश्चात जगन्नाथ पड़ा स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान में घुस चोरी की वारदात को अंज़ाम दिया गया। गत दो अक्टूबर को रात मध्य बाज़ार में स्थिति जैन स्टोर एवं गोपाल स्टोर के भी ताले तोड़े गये।

वारदातों का क्रम तब भी नहीं रुका एवं बेख़ौफ़ चोरों ने सात अक्टूबर की रात वार्ड क्रमांक पांच में रहने वाले गौतम जैन के घर में घुस तिज़ोरी को तोड़ने का नाकाम प्रयास किया। हद तो तब हो गयीए जब सात और आठ अक्टूबर की दरम्यानी रात को चोरों ने एकसाथ नगर की पाँच दुकानों अथवा प्रतिष्ठानों पर एकसाथ धावा बोला एवं वहां लगे आठ.दस क्लोज़ सर्किट कैमरों को भी तोड़ डाला। जिनके कैमरे तोड़े गये उनमें जगदीश जैनए इलाहाबाद बैंक शाखाए जगदीश क्लॉथ स्टोरए पद्मा एजेन्सीए जनता राइस मिल तथा बंसल ट्रेडिंग कम्पनी का आवास शामिल हैं। बंसल ट्रेडिंग के आवासीय अहाते से तो शातिर चोरों द्वारा सात फुट ऊंची चहारदीवारी फांद कर दो महँगी स्पोर्ट्स सायकिलें भी पार कर दी गयींए जिन्हें कि सीसीटीवी फ़ुटेज में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है।

वारदात के शिकार लोगों का कहना है कि पुलिस द्वारा उनकी लिखित शिकायत स्वीकार नहीं की जाती एवं प्राथमिकी दर्ज़ करने में आनाकानी की जाती है। इस बारे में पूछे जाने पर केसिंगा आदर्श थाना अधिकारी अशोक कुमार महापात्र ने बतलाया कि क्योंकि केसिंगा में वर्तमान सीसीटीवी से जुड़ी घटना का स्वरूप एक जैसा हैए अतः औपचारिक तौर पर हमने नीरज कुमार बंसल की एक प्राथमिकी को दर्ज़ कर लिया है एवं शेष सभी शिकायतों पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

शिकायतें मिलने के बाद हमने अपनी सहायक इंस्पेक्टर दीपांजलि प्रधान तथा इंस्पेक्टर एसण्बिश्वाल जैसे ज़िम्मेदार अधिकारियों के साथ पुलिस टीम को तहकीकात के लिये घटनास्थल पर भेजा है एवं हम वहां से मिले सीसीटीवी फ़ुटेज को खंगाल रहे हैं। जैसे ही अपराधियों की पहचान हो जायेगीए पुलिस उन्हें सीखचों के पीछे भेजने में विलम्ब नहीं करेगी। चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीजए केसिंगा द्वारा भी मामले को गम्भीरता से लेते हुये पुलिस से लिखित शिकायत की गयी है। शिकायत में चोरी की वारदातों पर चिंता व्यक्त करते हुये पुलिस.पब्लिक सम्बन्धों में विश्वास बाहाली के मद्देनज़र समुचित कार्रवाई किये जाने की बात कही गयी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published.