Uncategorized

मोटोवोल्ट मोबिलिटी ने स्मार्ट ई-बाइक यूआरबीएन को लॉन्च करने की घोषणा की

भारत सरकार ईवी क्षेत्र को बढ़ावा देने की दिशा में काम कर रही – प्रवेश वर्मा

Report ring Desk

नई दिल्ली। मोटोवोल्ट मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने एक फीचर समृद्ध स्मार्ट ई-बाइक यूआरबीएन को लॉन्च करने की घोषणा की है। दिल्ïली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में मंगलवार को पश्चिमी दिल्ïली के सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा की उपस्थिति में इसकी घोषणा की गई। यूआरबीएन ई-बाइक एक आकर्षक कीमत वाली जीरो उत्सर्जन वाली ई-बाइक है, जो मॉर्डन भारतीय युवाओं की आकांक्षाओं और आत्मविश्वास का प्रतिनिधित्व करती है। इस ई-बाइक को सवारी के ज्यादा आराम को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है। ई-बाइक के लिए किसी भी लाइसेंस या पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है और साथ ही यह कई विशेषताओं से लैस है जिसकी वजह से यह आज की पीढ़ी के लिए ई-बाइक का बेहतर विकल्प हो सकती है। 49,999 की कीमत पर मोटोवोल्ट यूआरबीएन कंपनी की वेबसाइट और 100़ फिजिकल रिटेल पॉइंट्स पर रु. 999में बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

इस अवसर पर सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा भारत सरकार, भारत में ईवी क्षेत्र को बढ़ावा देने की दिशा में काम कर रही है। हम उन निर्माताओं का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो उच्च गुणवत्ता वाले और किफायती बैटरी चालित यात्रा विकल्प का नवाचार और निर्माण करते हैं। हमने विभिन्न योजनाओं पर पहल शुरू की हैं जैसे कि उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन और इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर सब्सिडी। मोटोवोल्ट जैसे युवा उद्यम को ई-बाइक के साथ आते देखना खुशी की बात है, और मुझे उम्मीद है कि यूआरबीएन पूरे भारत के शहरों में युवा यात्रियों के लिए एक बेहतरीन व्यक्तिगत यात्रा विकल्प साबित होगा।

मोटोवोल्ट यूआरबीएन बैटरी द्वारा संचालित सुरक्षित और चार्ज करने में आसान है। यह एक पेडल असिस्ट सेंसर के साथ आती है और पेडलिंग या स्वचालित सवारी वरीयताओं का समर्थन करने के लिए कई सवारी मोड प्रदान करता है। इसके अलावाए यह एक इग्निशन की स्विचए हैंडल.लॉक और कई अन्य सुविधाओं के साथ आती है। यूआरबीएन को किसी लाइसेंस या पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है जिससे इसे खरीदने वाले बिना परेशानी के इसकी सवारी का आनंद ले सकते हैं। मोटोवोल्ट यूआरबीएन की बुकिंग अब 999 रुपये में शुरू हो गई है।

कार्यक्रम में उद्योग जगत के कई हस्तियां शामिल हुई। कार्यक्रम में ईवी पारिस्थितिकी तंत्र के विकास, देश में सूक्ष्म गतिशीलता के भविष्य, चुनौतियों और अवसरों पर एक पैनल चर्चा का भी की गई। चर्चा में डॉ. रवींद्र कुमार, मुख्य वैज्ञानिक, परिवहन योजना और पर्यावरण प्रभाग सीएसआईआर, केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान, अजय शर्मा इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माताओं के महासचिव, राजा किशोर, सीएससी के मुख्य परिचालन अधिकारी शामिल हुए। ग्रामीण ई-स्टोर अश्विनी महाजन, प्रोफेसर, लेखक, स्तंभकार, सामाजिक कार्यकर्ता राष्ट्रीय सह संयोजक स्वदेशी जागरण मंच विनोद कुमार यादव, उपायुक्त ईवी सेल और मनोहर बेथापुडी, हेड ग्रोथ एंड कॉरपोरेट स्ट्रैटेजी मोटोवोल्ट ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर मोटोवोल्ट के संस्थापक और सीईओ तुषार चौधरी ने कहा ने कहा कि मोटोवोल्ट सभी के लिए प्रदूषण मुक्त और टिकाऊ भविष्य के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। जब आरामदायक और स्टाइलिश व्यक्तिगत शहरी आवागमन की बात आती है तो हमने बाजार के अंतर की पहचान की। यूआरबीएन ई-बाइक के लॉन्च के साथ हमने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए सही समाधान तैयार किया है। इसकी कीमत 49,999रुपये है और इसे आसान ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है। पूरी चार्ज किये जाने पर यह 120 किमी की रेंज प्रदान करती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.