न्यूज़

केदारनाथ से लौट रहे थे, कार खाई में गिरी, रिटायर्ड ब्रिगेडियर समेत पांच की मौत

Report ring desk

पिथौरागढ़। केदारनाथ से लौट रही कार पिथौरागढ़-थल मार्ग पर मुवानी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। वाहन में सवार सेवानिवृत्त बिग्रेडियर सहित पांच लोगों की मौत हो गई। वाहन में सवार दो घायल हो गए। दुर्घटना सुबह पांच बजे के आसपास की बतायी जाती है।

पिथौरागढ़ के निकटवर्ती बूंगा गांव निवासी ब्रिगेडियर विनोद चंद रिश्तेदारों और नेपाल निवासी पुरोहितों के साथ अपने कुलदेवता की मूर्ति और बर्तनों को नहलाने के लिए केदारनाथ गए थे। केदारनाथ में विधि विधान के साथ कार्य सम्पन्न कर वापस लौट रहे थे। सुबह पांच बजे के आसपास जब थल से पिथौरागढ़ की तरफ आ रहे थे। थल से लगभग 12 किमी दूर मुवानी के पास वाहन अनियंत्रित होकर डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में गिर गया।

रामगंगा नदी पार स्थित तहसील बेरीनाग के मायल गांव के ग्रामीणों ने वाहन के गिरने की आवाज सुनी, नाले में वाहन की हैडलाइट भी देखी परंतु संचार सेवा ध्वस्त होने से ग्रामीण इसकी सूचना नहीं दे सके। रामगंगा नदी के दूसरी तरफ स्थित गांव के ग्रामीण पैदल मुवानी पहुंचे और सुबह उन्होंने स्थानीय लोगों को वाहन दुर्घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और स्थिति देखते हुए खुद बचाव कार्य में जुट गए। युवा दस किमी दूर थल पुलिस थाने गए और पुलिस को दुर्घटना के बारे में बताया। पुलिस, एसडीआरएफ उपकरणों के साथ घटनास्थल पर पहुंची।

पुलिस और एसडीआरएफ ने वाहन को कटर से काटा। वाहन में चार लोगों की मौत हो चुकी थी। तीन लोग घायल थे। पुलिस ने तीनों घायलों को निकाला और मुवानी अस्पताल को लाए। घटनास्थल से मात्र डेढ़ किमी दूर अस्पताल पहुंचने तक एक घायल ने दम तोड़ दिया। दुर्घटना में बिग्रेडियर विनोद चंद 65 वर्ष पुत्र विक्रम चंदए निवासी बुंगा हाल निवासी चिमिस्या नौला पिथौरागढ़, नरेंद्र चंद पुत्र कल्याण चंद, निवासी बुंगा पिथौरागढ़, दीपक अवस्थी पुत्र शिव दत्त अवस्थी निवासी पाटन जिला बैतड़ी नेपाल, मनमोहन जोशी पुत्र विशन दत्त जोशी निवासी पाटन सैलड़ नेपाल और रघुवीर चंद पुत्र कुंवर चंद निवासी बुंगा पिथौरागढ़ की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *