न्यूज़

ग्राम विकास अधिकारी और शिक्षक कोरोना पाॅजिटिव निकले

टनकपुर निवासी दोनों खटीमा क्षेत्र में तैनात हैं
संपर्क में आए लोगों में हड़कंप, सूची बनाकर किया जाएगा सभी को क्वारंटीन

By Naveen Joshi 

खटीमा। खटीमा ब्लाॅक में तैनात ग्राम विकास अधिकारी और थारू इंटर काॅलेज में कापियां जांचने के काम में जुटे हाईस्कूल बिगराबाग में तैनात शिक्षक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे ब्लाॅक महकमे के साथ ही शिक्षक के संपर्क में आए लोगों में हड़कंप मच गया है। प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एहतियातन ब्लाॅक और राजकीय इंटर काॅलेज में सैनेटाइजर का छिड़काव कराया। साथ ही संपर्क में आए लोगों की जांच कर सूची बनाई जा रही है।

टनकपुर निवासी ग्राम विकास अधिकारी खटीमा ब्लाॅक में तैनात हैं, जबकि शिक्षक बिगराबाग स्कूल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, ये दोनों टनकपुर से साथ ही आते और जाते थे। टनकपुर अस्पताल में चश्मा बनाने के दौरान ग्राम विकास अधिकारी ने जब कोरोना की जांच कराई तो रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। यह खबर सुनकर शिक्षक ने भी अपने स्वास्थ्य की जांच कराई तो उसकी रिपोर्ट भी कोरोना पाॅजिटिव आई। बताया जाता है कि ग्राम विकास अधिकारी पिछले दिनों ब्लाॅक और तहसील में हुई बैठकों में शामिल हुआ था, जबकि शिक्षक ने राजकीय इंटर काॅलेज में कापियां जांचने का काम किया था।

दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद खटीमा क्षेत्र में भी हड़कंप मच गया। उक्त अधिकारी के संपर्क में आए ग्राम प्रधानों, ग्रामीणों और ब्लाॅक कर्मियों में दहशत का माहौल है। एसडीएम निर्मला बिष्ट, तहसीलदार यूसुफ अली प्रशासनिक टीम के साथ जबकि सीएमएस सुषमा नेगी, डॉ.संदीप स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ ब्लाॅक कार्यालय और राइंका पहुंचे, जहां उन्होंने नगर पालिका कर्मचारियों के माध्यम से सैनिटाइजर का छिड़काव कराया।

तहसीलदार यूसुफ अली ने बताया कि इन दोनों के संपर्क में कितने लोग आए थे, इसकी गोपनीय जांच की जा रही है, इसके बाद इन लोगों की सूची बनाकर सभी को क्वारंटीन किया जाएगा। साथ ही इन दोनों की ट्रेवल हिस्ट्री की भी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *