न्यूज़

मदद के लिए आगे आया उत्तरायण फाउण्डेशन, 300 परिवारों को पहुंचाई राहत राशि

Report ring desk
अल्मोड़ा। देश व्यापी लाॅकडाउन में समाज के पिछड़े व अर्थिक रूप से विपन्न तबके को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से उत्तरायण फाउण्डेशन ने कुमाऊॅ के चार जिलों के 300 जरूरतमंद परिवारों तक राहत राशि पहुचाने का काम किया है। वरिष्ठ हृदय रोग विषेषज्ञ व नेशनल हार्ट इंस्ट्टीयूट के प्रमुख डाॅ. ओपी यादव ने अपनी टीम के साथ दिल्ली से अल्मोड़ा, गंगोलीहाट बागेश्वर, चंपावत, पिथौरागढ़, सोमेश्वर द्वाराहाट, रानीखेत आदि क्षेत्रों से अति वंचित परिवारों को प्रति परिवार राहत राशि सीधे उनके खातों में डाली।

कसारदेवी क्षेत्र के समीपर्ती एक दर्जन गाॅवों में फाउण्डेशन ने 200 से अधिक परिवारों को यह राहत पहुंचाई। फाउण्डेशन के सचिव महिपाल पिलख्वाल ने बताया कि प्रारंभ में परिवारों को राहत सामग्री देने की योजना थी। लेकिन यातायात की बाधाओं और अनुमति में देरी के कारण उनके द्वारा यह निर्णय लिया गया। फाउण्डेशन ने इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अपनी ओर से वेंटीलेटर भी देने की पेशकस की जा चुकी है।

फाउण्डेशन के अध्यक्ष डाॅ. ओपी यादव ने कहा कि उत्तरायण परिवार इस संकट के घड़ी में प्रदेश सरकार के साथ मजबूती के साथ खड़ी है अपने स्तर पर लोगों की मदद कर रही है।  उत्तरायण हॉस्पिटल को पहले ही क्वारंटीन सेंटर बनाए जाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दिया गया है। ज्ञात रहे 2017 में इस हॉस्पिटल का उद्घाटन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया था। डाॅ यादव ने कहा कि नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट बीते दो दशकों से उत्तराखण्ड से गहराई से जुड़ा है। इंस्टीट्यूट हृदय चिकित्सा, दंत चिकित्सा, स्त्री रोग विशषज्ञों के कैंप आयोजित कर रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *