न्यूज़

लावारिस जानवर (animals)बने मुसीबत (problem), फसलों (crops)को रहे चौपट(destroyed)

हिंदुवादी संगठनों ने उठाई गोशाला निर्माण की मांग

By Naveen Joshi

खटीमा। क्षेत्र में लावारिस जानवर मुसीबत बन गए हैं, कभी किसानों में खेतों में घुसकर ये जानवर फसल चौपट कर रहे हैं तो कभी सड़कों पर घूमने से दुर्घटना की वजह बन रहे हैं, इसे देखते हुए हिंदुवादी संगठनों ने पशुचिकित्साधिकारी से शीघ्र ही गोशाला निर्माण की मांग की है।

उपयोग के बाद गायों और बछड़ों को लोगों द्वारा लावारिस छोड़ दिया जा रहा है, इस कारण इन दिनों ऐसे जानवरों की संख्या काफी बढ़ गई है। ये जानवर रात के समय किसानों के खेतों में घुसकर उनकी धान की फसल को चट करने के साथ ही नुकसान भी पहुंचा रहे हैं, जबकि सड़कों पर झुंड बनाकर घूमने से यातायात बाधित होता है, कई बार तो दुर्घटनाएं भी इन लावारिस जानवरों की वजह से हो चुकी है और कई जानवर भी सड़क दुर्घटनाओं में मारे जा चुके हैं, इन परेशानियों को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों ने पशुचिकित्साधिकारी एसके शर्मा को ज्ञापन सौंपकर गोशाला निर्माण की मांग की है।

कहा कि शासन की ओर से नगरा तराई के कालापुल के पास जमीन आवंटित की गई थी, जिसमें पशुपालन विभाग की ओर से गोशाला का निर्माण कराया जाना था, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हो पाया है। उन्होंने शीघ्र ही गोशाला का निर्माण नहीं कराने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इस दौरान बजरंज दल के प्रदेश महामंत्री सुरेश कुशवाहा, जिलाध्यक्ष हिमांशु कन्याल, सुरेश कश्यप, जागू लाल प्रजापति, सागर सरदार, संजू सक्सेना, अभिषेक सक्सेना, संदीप कश्यप, अवनीश तोमर, विक्की सक्सेना आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *