two-doctors-hurt-in-stone-pelting-during-coronavirus-tracking-in-madhya-pradesh
न्यूज़

कोरोना से बचाने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव, दो महिला डाॅक्टर घायल

Report ring desk

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के टाटपट्टी बाखल इलाके में बुधवार को कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अभियान चला रहे स्वास्थ्य कर्मियों पर लोगों ने पथराव कर दिया। इससे दो महिला चिकित्सकों के पैरों में चोटें आई हैं।
जानकारी के अनुसार, कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज के संपर्क में आए लोगों को ढूंढने गए स्वास्थ्य कर्मियों पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।

पथराव के दौरान मौजूद रही महिला डॉक्टर ने पहचान का खुलासा करने से इनकार करते हुए बताया कि कोरोना के खिलाफ अभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग का पांच सदस्यीय दल इलाके में गया था। वे कोरोना वायरस मरीज के संपर्क में आए लोगों को ढूंढ रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों से उनकी सेहत की स्थिति से जुड़े सवाल  किए, तो उन्होंने इसका विरोध किया। इसी बीच कुछ लोगों ने टीम पर पथराव कर दिया।

पुलिस ने पथराव कर रहे लोगों को किसी तरह समझा बुझाकर शांत किया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि हमारा दल लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए काम कर रहा था। कुछ लोगों ने इस दल पर पथराव कर दिया। इसमें दो महिला डॉक्टरों के पैरों में चोटें आई हैं। पथराव के दौरान दोनों महिला डॉक्टरों ने तहसीलदार की गाड़ी में किसी तरह छिप कर खुद को बचाया। जड़िया ने बताया कि घटना की शिकायत छत्रीपुरा पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। वहीं एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के दौरान बैरिकेड तोड़े गए और पथराव भी किया गया। पुलिस संज्ञान ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *