न्यूज़

ट्रेड फेयर: आजमगढ़ की सिल्क साडिय़ों में दिख रही है लोगों की दिलचस्पी

अभिनेत्रियों द्वारी पहनी जाने वाली साडिय़ां की जा रही हैं पसंद, दो सौ से लेकर दो लाख तक की साडिय़ां हैं यूपी पैवेलियन में

Report ring Desk

नई दिल्ली। प्रगति मैदान में चल रहे 40वें भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में अभिनेत्रियों द्वारा पहनी जाने वाली साडिय़ों को देखने और खरीदने वालों में दिलचस्पी दिख रही है। अपने जमाने में युवाओं के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री रेखा, शाबाना आजमी और इस दौर की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा समेत बॉलीवुड की अन्य अभिनेत्रियों द्वारा पहनी जाने वाली साडिय़ों के स्टॉल पर जबरदस्त भीड़ जुट रही है।

उत्तर प्रदेश के पैवेलियन में आजमगढ़ से आए आजमगढ़ सिल्क साड़ी के मोहम्मद तबीश बताते हैं कि उनके पास दो सौ रुपए से लेकर दो लाख रुपए कीमत की साड़ी हैं जिसमें दो लाख वाली साड़ी की कुछ महिलाओं ने आज डिमांड की है। लेकिन अधिकतर युवा महिलाएं अनुष्का शर्मा और दीपिका पादुकोण द्वारा विभिन्न फिल्मों में पहनी गई साडिय़ों को पसंद कर रही हैं। उन्होंने बताया कि उनके यहां की बनी साडिय़ों को शाबाना आजमी बहुत पसंद करती है और डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के माध्यम से उनके यहां बनी साडिय़ां फिल्म अभिनेत्री रेखा, अनुष्का और दीपिका पादुकोण तक पहुंचती है।

उन्होंने बताया कि दो लाख रुपए वाली साड़ी प्योर सिल्क की है और इस पर गोल्डन वाटर जरी का काम किया गया है। इस साड़ी को बनाने में करीब ढाई महीने का समय लगता है। उन्होंने बताया कि शाबाना आजमी के लिए विशेष किस्म की सिल्क की साड़ी बनायी जाती है, जबकि रेखा अलग किस्म की साड़ी पहनती हैं। रेखा बहुत ही लाइट कलर वाली साड़ी पहनती है। तबीश बताते हैं कि इस बार सबसे ज्यादा डिमांड दो लाख रुपए वाली साड़ी की है। यहां पर हम लोग सिर्फ बुकिंग ले रहे हैं, मेला समाप्त होने के बाद सप्लाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *